Gautam Adani News: शेयर बाजार में आजकल दिग्गज बिजनेस मैन गौतम अडानी चर्चा में हैं. पिछले कुछ दिनों में अडानी ग्रुप्स ने कई कंपनियों का अधिपत्य लिया है. इस बीच कंपनी ने फिर एक बड़ा कदम उठाया है. एशिया के सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी से पवनचक्की निर्माता कंपनी सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड (Suzlon Energy Limited) को बड़ा ऑर्डर मिला है. अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) से ये ऑर्डर पाते ही कंपनी के शेयर रॉकेट की रफ्तार से भागने लगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अडानी ग्रीन एनर्जी ने दिया बड़ा ऑर्डर


सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड को अडानी ग्रीन एनर्जी से कुल 48.3 मेगावाट की पवन टर्बाइनों का ठेका मिला है. इसकी जानकारी मंगलवार को कंपनी की ओर से दी गई. कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) से उसे बड़ा ऑर्डर मिला है. इस आर्डर के तहत कंपनी एक हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (HLT) टावर के साथ अपने पवन टर्बाइन जनरेटर (WTG) की 23 इकाइयां स्थापित करेगी. आपको बता दें कि पवन टर्बाइन जनरेटर (WTG) की रेटेड क्षमता 2.1 मेगावाट होगी.


कंपनी के शेयर बने रॉकेट 


आपको बता दें कि सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी की कंपनी से ये ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. महज एक दिन के कारोबार के दौरान Suzlon Energy के शेयर का भाव 5.89 फीसदी की उछाल के साथ 7.90 रुपये के स्तर तक पहुंच गया. यानी आज के कारोबार में इस शेयर में शानदार तेजी बनी रही. आपको बता दें कि इससे पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार को कंपनी के शेयर 7.46 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे. लेकिन दिन भर के कारोबार के बाद बाजार बंदी के समय कंपनी के स्टॉक्स में तेजी थोड़ी थम गई और अंत में कंपनी के शेयर 3.36 फीसदी की तेजी के साथ 7.70 रुपये के स्तर पर बंद हुए. यानी कुल मिलाकर आज शेयर में बंपर तेजी बनी रही.