Tata Technologies Share Price: टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड कर आईपीओ (IPO) की लिस्टिंग 30 नवंबर 2023 को होनी तय है. बीएसई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, गुरुवार को टाटा टेक्नोलॉजीज का शेयर दलाल स्ट्रीट पर ट्रेड के ल‍िए उपलब्‍ध रहेगा. यह आईपीओ बीएसई और एनएसई पर स्‍पेशल प्री-ओपन सेशन में ल‍िस्‍टेड होगा. शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से जबरदस्‍त प्रत‍िक्र‍िया म‍िल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दमदार प्रीमियम के साथ ल‍िस्‍टेड होने की उम्‍मीद


टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के दमदार प्रीमियम के साथ ल‍िस्‍टेड होने की उम्‍मीद है. जानकारों की तरफ से बताया गया क‍ि शेयर बाजार सकारात्‍मक मोड में है यह आईपीओ की ल‍िस्‍ट‍िंग के ह‍िसाब से अच्‍छा है. 20 साल बाद आ रहे टाटा ग्रुप के इस आईपीओ के करीब 340 से 380 रुपये प्रीम‍ियम पर ल‍िस्‍ट होने की उम्‍मीद की जा रही है. यानी ज‍िस न‍िवेशक को आईपीओ अलॉट हुआ है उन्‍हें पहले ही द‍िन 75 परसेंट तक का फायदा हो सकता है.


टीसीएस के शेयर के बाद यह पहला आईपीओ
यह भी उम्‍मीद की जा रही है क‍ि इस शेयर में ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद जबरदस्‍त तेजी देखी जाए और लिस्टिंग की डेट पर ही इस शेयर की कीमत बढ़कर 1,000 रुपये के स्तर को टच कर जाए. यह शेयर न‍िवेशकों को 500 रुपये पर अलॉट हुआ है. ऐसे में अगर यह 1000 रुपये के आंकड़े पर पहुंचा तो न‍िवेशकों को जबरदस्‍त फायदा होगा. साल 2004 में टीसीएस का शेयर आने के बाद यह कंपनी का पहला आईपीओ है.


1.56 लाख करोड़ से ज्‍यादा की बोलियां म‍िलीं
बाजार के जानकार इस शेयर के लॉन्‍ग टर्म र‍िव्‍यू को लेकर भी काफी उत्साहित द‍िखाई दे रहे हैं. टाटा टेक्नोलॉजीज के 3,042 करोड़ रुपये के आईपीओ के ल‍िए न‍िवेशकों की तरफ से 1.56 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा की बोलियां म‍िलीं. आईपीओ का कुल सब्‍सक्र‍िप्‍शन करीब 70 गुना हुआ था.