PAK पेसर मोहम्मद आमिर ने भारतीय खूंखार बॉलर को पछाड़ा, इस धांसू रिकॉर्ड-लिस्ट में टॉप-3 में एंट्री
Advertisement
trendingNow12427509

PAK पेसर मोहम्मद आमिर ने भारतीय खूंखार बॉलर को पछाड़ा, इस धांसू रिकॉर्ड-लिस्ट में टॉप-3 में एंट्री

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टीम इंडिया के स्टार पेसर भुवनेश्वर कुमार का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स के लिए खेल रहे इस पाकिस्तानी पेसर ने यह कमाल किया और खुद को स्पेशल रिकॉर्ड-लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज किया.

PAK पेसर मोहम्मद आमिर ने भारतीय खूंखार बॉलर को पछाड़ा, इस धांसू रिकॉर्ड-लिस्ट में टॉप-3 में एंट्री

Mohammad Amir : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टीम इंडिया के स्टार पेसर भुवनेश्वर कुमार का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स के लिए खेल रहे इस पाकिस्तानी पेसर ने यह कमाल किया और खुद को स्पेशल रिकॉर्ड-लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज कर लिया. उन्होंने बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए केवल 2.3 ओवर फेंके और बिना कोई विकेट लिए 11 रन खर्चे. मोहम्मद आमिर ने इन 15 गेंदों में ही भुवनेश्वर कुमार को एक मामले में पीछे छोड़ दिया.

आमिर ने भुवनेश्वर को छोड़ा पीछे

दरअसल, अपने इस स्पैल में मोहम्मद आमिर ने एक मेडन ओवर भी फेंका. इसके साथ ही वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए. भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार को पछाड़कर आमिर ने खुद को तीसरे स्थान पर काबिज किया. आमिर का इस फॉर्मेट में यह 25वां मेडन ओवर था. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अब तक टी20 क्रिकेट में 24 बार मेडन ओवर फेंकने का कमाल किया है. हालांकि, अब वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं.

टॉप-2 में ये दो गेंदबाज

सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह 233 मैचों में 22 मेडन ओवर के साथ पांचवें स्थान पर हैं. वो अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में शायद आमिर और भुवनेश्वर दोनों को पीछे छोड़ सकते हैं. वेस्टइंडीज के सुनील नरेन और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस लिस्ट में टॉप-2 में हैं, जिन्होंने अपने टी20 करियर में अब तक क्रमशः 30 और 26 मेडन ओवर फेंके हैं.

टी20 में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले टॉप-5 बॉलर्स

सुनील नरेन - 30 
शाकिब अल हसन - 26 
मोहम्मद आमिर - 25 
भुवनेश्वर कुमार -24 
जसप्रीत बुमराह 22

आमिर का टी20 करियर 

मोहम्मद आमिर ने अब तक 302 मैच खेले हैं और 7.21 की इकॉनमी से 347 विकेट लिए हैं. ये एक गेंदबाज के लिए बहुत बढ़िया आंकड़े हैं, क्योंकि इस फॉर्मेट में बल्लेबाजों को ज्यादातर मौकों पर अनुकूल पिच पसंद आती हैं. आमिर की तरह भुनवेश्वर भी इस फॉर्मेट में ज्यादातर टीमों के लिए गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करते हैं और अब तक 286 टी20 मैचों में 299 विकेट ले चुके हैं.

Trending news