Indian Railways Special Trains For Mata Vaishno Devi: वैष्णो देवी (vaishno devi) जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी माता के दर्शन के लिए जा रहे हैं या फिर प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपको आसानी से टिकट मिल जाएगा. रेलवे की तरफ से गर्मियों में वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के लिए समर स्पेशल ट्रेन (Summer Special Trains) चलाने का ऐलान किया गया है. पश्चिम रेलवे की तरफ से ये स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से श्री माता वैष्णो देवी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो आपको काफी सुविधा हो जाएगी. इसमें आपको कंफर्म सीट भी आसानी से मिल सकती है. फिलहाल टिकट बुकिंग से पहले आप ट्रेनों का शेड्यूल जरूर चेक कर लें. 


नोट कर लें ट्रेन का टाइम 


बांद्रा टर्मिनस-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन 21 अप्रैल से हो गया है. यह ट्रेन 21 अप्रैल से 30 जून तक चलाई जाएगी. यह ट्रेन रविवार को चलेगी. प्रत्येक रविवार को यह ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से रात 09.50 बजे संचालित होगी और मंगलवार को सुबह 10 बजे ट्रेन माता वैष्णो देवी कटरा धाम पर पहुंच जाएगी. 


वापसी में कौन सी ट्रेन से करें सफर?


इसके अलावा वापसी में यात्रियों को ट्रेन नंबर 09098 से सफर करना होगा. इसका नाम श्री माता वैष्णो देवी कटरा-बांद्रा टर्मिनस ए.सी.सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन है. इस ट्रेन का संचालन कल से यानी 23 अप्रैल से शुरू हो रहा है. यह ट्रेन हर मंगलवार को रात में 9.40 बजे रवाना होगी और गुरुवार को सुबह 10.10 बजे बांद्रा टर्मिनस पर पहुंच जाएगी. 


कहां-कहां होगा स्टॉपेज?


इस ट्रेन के स्टॉपेज की बात तो यह बोरेवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, मथुरा, दिल्ली सफदरजंग, अंबाला कैंट, धंधारी कलां, जालंधर कैंट, पठानकोट और जम्मू तवी पर रुकेगी. इसमें आपकी एसी 3 टियर और एसी चेयर कार के कोच मिलेंगे.