Vijay Kedia Song on Tax: व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तरफ से जब 23 जुलाई को देश का बजट पेश क‍िया गया तो सैलरीड क्‍लास काफी उम्‍मीदें लगातार बैठा था. व‍ित्‍त मंत्री ने न्‍यू टैक्‍स र‍िजीम वालों को हल्‍की राहत दी और स्‍टैंडर्ड ड‍िडक्‍शन बढ़ाकर 75 हजार कर द‍िया. इसके अलावा उन्‍होंने टैक्‍स स्‍लैब को लेकर भी बदलाव क‍िया था. लेक‍िन जब व‍ित्‍त मंत्री ने लॉन्‍ग टर्म कैप‍िटल गेन टैक्‍स (LTGT) बढ़ाने का ऐलान क‍िया तो शेयर बाजार में खलबली मच गई. अब दिग्‍गज निवेशक विजय केडिया (Vijay Kedia) ने टैक्‍स से जुड़ा गाना गाकर वित्त मंत्री से टैक्‍स कम करने की गुहार लगाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनने वाले गाने को खूब शेयर कर रहे


विजय केडिया के म्‍यूज‍िक के साथ गाए गाने को सोशल मीड‍िया पर खूब पसंद क‍िया जा रहा है. यह वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है और सुनने वाले इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं. विजय केडिया (Vijay Kedia) ने इस गाने को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है. विजय केडिया के गाने के बोल कुछ इस तरह है... 'FM जी FM जी, इतने टैक्‍स मैं कैसे भरूं, STT, STG, LTCG बढ़ा, क्‍या कहूं...'.


कैपिटल गेन्स को लेकर सरकार पर तंज कसा
विजय केडिया ने इस गाने के जार‍िये बढ़े हुए कैपिटल गेन्स को लेकर सरकार पर तंज कसा है. संगीतकार एआर रहमान के म्यूजिक के साथ बॉम्बे फिल्म के गाने को विजय केडिया ने अपने बोल द‍िये हैं. गाने के जर‍िये व‍िजय केड‍िया के व‍ित्‍त मंत्री से लगाई गई गुहार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस गाने पर लोग खूब कमेंट भी कर रहे हैं. केडिया गाने के जर‍िये सरकार को यह संदेश दे रहे हैं क‍ि शेयर बाजार के जर‍िये पैसा कमाना आसान नहीं है. पैसा कमाने के ल‍िए रिस्‍क लेना पड़ता है और जब पैसा कमा ल‍िया जाता है तो सरकार उस पर टैक्‍स भी लगाती है.



गाने की कमेंट करके खूब तारीफ कर रहे
यूजर्स विजय केडिया के गाने की कमेंट करके खूब तारीफ कर रहे हैं. यूजर्स ने उनकी आवाज को भी खूब पसंद क‍िया है. कुछ यूजर्स ने ल‍िखा क‍ि उनके इस गाने पर सरकार को ध्‍यान देना चाह‍िए और बढ़े हुए टैक्‍स की वापसी पर व‍िचार करना चाह‍िए. एक यूजर ने उनकी एआर रहमान से तुलना की है. एक दूसरे यूजर ने ल‍िखा क‍ि जब व‍िजय केड‍िया जैसे द‍िग्‍गज न‍िवेशक सरकार के टैक्‍स बढ़ाने से परेशान है तो हम जैसे नॉर्मल न‍िवेशक का क्‍या हाल होगा.


आपको बता दें कि आम बजट के तहत वित्त मंत्री की तरफ से इक्‍व‍िटी और डेट इंस्ट्रूमेंट्स में कैप‍िटल गेन्स पर टैक्स बढ़ोतरी करने की बात कही गई थी. सरकार की तरफ से लॉन्‍ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स को 10 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 12.5 प्रत‍िशत कर द‍िया गया है. इसका असर यह हुआ क‍ि लोगों को मकान खरीदने और बेचने पर भी पहले के मुकाबले ज्‍यादा टैक्‍स देना पड़ रहा है.