Air India Vistara Merger: एयर इंडिया (Air India) और व‍िस्‍तारा का मर्जर पूरा होने वाला है. दोनों एयरलाइन का मर्जर 12 नवंबर को पूरा होने के बाद व‍िस्‍तारा के व‍िमानों का क्‍या होगा? यह एक बड़ा सवाल है. इस पर एयर इंड‍िया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया क‍ि विस्तारा के बेड़े में शाम‍िल सभी 63 नए नैरो-बॉडी प्‍लेन को 12 नवंबर को एयर इंडिया के साथ मर्जर होने के बाद मेट्रो रूट पर चलाया जाएगा. उन्‍होंने बताया क‍ि इससे ज्‍यादा यात्र‍ियों वाले रूट पर यात्र‍ियों को बेहतर अनुभव द‍िया जा सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विमानों का एक-एक करके रीफर्ब‍िश क‍िया जा रहा


सूत्रों ने बताया शानदार इंटीरियर वाले विस्तारा के प्‍लेन मर्जर के बाद दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के बीच प्रमुख मेट्रो रूट पर एयर इंडिया के विमानों की जगह लेंगे. एक सूत्र ने बताया 'एयर इंडिया के विमानों का एक-एक करके रीफर्ब‍िश क‍िया जा रहा है. जब तक यह प्रोसेस पूरा नहीं हो जाता, तब तक दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरु के बीच हमारे हाई रेवेन्‍यू वाले मेट्रो रूट पर विस्तारा के विमानों को तैनात करना समझदारी होगी.' एयर इंडिया के व‍िमानों को दूसरे डोमेस्‍ट‍िक रूट पर ट्रांसफर क‍िया जाएगा.


27 A320neo विमानों की अपग्रेड‍िंग शुरू कर दी
एयर इंडिया की तरफ से पिछले महीने घोषणा की गई थी क‍ि उसने अपने 27 A320neo विमानों की अपग्रेड‍िंग शुरू कर दी है. यह पूरा प्रोसेस 2025 के मध्य तक पूरी हो जाएगा. एक बार नैरोबॉडी विमान होने के बाद 40 'पुराने' वाइडबॉडी विमानों की रेट्रोफिटिंग शुरू की जाएगी. विस्तारा के मर्जर का प्रोसस 11 नवंबर को एयर इंडिया में क‍िया जाएगा. हालांकि, एयर इंडिया और विस्तारा के केबिन क्रू मेंबर के ड्यूटी रोस्टर कुछ समय के लिए अलग-अलग रहेंगे.