Who is Pratik Doshi and Prakala Wangmayi: व‍ित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की बेटी परकला वांगमयी (Prakala Wangmayi) की शादी बेहद सादगी भरे समारोह में हुई. 7 जून को शादी के बंधन में बंधी परकला ने बेंगलुरु के एक होटल में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे ल‍िए. इस दौरान एक भी वीआईपी या राजनीत‍िक हस्‍ती मौजूद नहीं रही. उनकी बेटी की शादी सोशल मीड‍िया पर ट्रेंड कर रही है और लोग ल‍िख रहे हैं क‍ि उन्‍होंने डेस्टिनेशन वेडिंग के चलन को तोड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संतों की मौजूदगी में प्रतीक की हो गईं परकला


सीतारमण की बेटी परकला और प्रतीक दोषी (Pratik Doshi) की शादी ब्राह्मण परंपरा के अनुसार उडुपी अदामारू मठ के संतों की मौजूदगी में संपन्न हुई. इस खास मौके पर परकला ने गुलाबी रंग की साड़ी पहनी और इसे हरे रंग के ब्लाउज के साथ पेयर किया. दूल्हे प्रतीक ने सफेद पंच और शॉल पहना था. निर्मला सीतारमण ने इस खास मौके पर मोलाकलमरु साड़ी पहनी थी. आइए जानते हैं व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण के दामाद के बारे में-


कौन हैं दामाद प्रतीक दोषी और बेटी परकला
मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि व‍ित्‍त मंत्री की बेटी वांगमयी मिंट लाउंज के बुक्स एंड कल्चर सेक्शन के लिए फीचर राइटर के तौर पर काम करती हैं. वहीं दामाद प्रतीक 2014 से पीएमओ (PMO) से जुड़े हुए हैं. मूल रूप से गुजरात के रहने वाले दोषी पीएमओ में ऑफ‍िसर ऑन स्‍पेशल ड्यूटी के रूप में काम करते हैं. जब मोदी 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उनका भी ट्रांसफर यहां हो गया. 2019 में उन्‍हें संयुक्त सचिव के पद पर प्रमोट क‍िया गया.


व‍ित्‍त मंत्री के दामाद दोषी ने सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल के ग्रेजुएशन क‍िया है. वह मोदी के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान गुजरात के सीएमओ में र‍िसर्च अस‍िस्‍टेंट के तौर पर भी काम कर चुके हैं. पीएमओ की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार वह पीएमओ के रिसर्च एंड स्‍ट्रेटजी व‍िंग को देखते हैं. आपको बता दें दोषी सोशल मीड‍िया पर एक्‍ट‍िव नहीं हैं.