Mukesh Ambani: मुंबई में जहां पर है मुकेश अंबानी का घर, वहां क्‍या है जमीन का रेट; चौंकाने वाले हैं दाम
Advertisement
trendingNow12445208

Mukesh Ambani: मुंबई में जहां पर है मुकेश अंबानी का घर, वहां क्‍या है जमीन का रेट; चौंकाने वाले हैं दाम

Property Price Near Antilia: द‍िल्‍ली, मुंबई या फ‍िर और कोई सा शहर प्रॉपर्टी के दाम द‍िन पर द‍िन बढ़ रहे हैं. दुन‍िया के सबसे महंगे घरों में शाम‍िल मुकेश अंबानी के एंटील‍िया के आस-पास फ्लैट और जमीन का क्‍या है रेट है?

Mukesh Ambani: मुंबई में जहां पर है मुकेश अंबानी का घर, वहां क्‍या है जमीन का रेट; चौंकाने वाले हैं दाम

Property Price in Mumbai: मुकेश अंबानी के घर एंटील‍िया की चर्चा दुन‍िया के सबसे महंगे घरों में होती है. 27 फ्लोर वाले एंटल‍िया में हर एक चीज खास है. इसमें छह फ्लोर पर गाड़‍ियों के ल‍िए पार्क‍िंग और मल्‍टीप्‍लेक्‍स तक है. इसकी छत पर हेलीपैड बना हुआ है. इस आलीशान बंगले की लग्‍जरी सुव‍िधाएं क‍िसी को भी आकर्ष‍ित करती हैं. एंटील‍िया के अंदर की सुव‍िधाओं के बारे में तो खूब चर्चा होती है. लेक‍िन क्‍या आपको पता है क‍ि जहां पर एंटील‍िया बना है, वहां पर जमीन या फ्लैट का क्‍या रेट है? आइए जानते हैं उस लोकेशन के प्रॉपर्टी के रेट-

दुन‍िया के सबसे महंगे घरों में से एक

एंटील‍िया को बनाने के ल‍िए 1.120 एकड़ जमीन को मुकेश अंबानी ने 2010 में खरीदा था. उस समय उन्‍होंने इस जमीन के ल‍िए 21.5 करोड़ रुपये चुकाए थे. बताया जाता है क‍ि उस समय इसकी मार्केट वैल्‍यू 1.5 मिलियन डॉलर की थी. कुछ चीजों के कारण अंबानी की यह डील व‍िवादों में भी रही. अंबानी की एंटील‍िया वाली जमीन को वक्फ बोर्ड से ल‍िया गया था. मुंबई के अल्‍टामाउंट रोड, कुम्‍बाला ह‍िल पर बनाए गए एंटील‍िया को 2014 में दुन‍िया का सबसे महंगा घर बताया गया था. इसके आसपास कई देशों के वाण‍िज्‍य दूतावास हैं. इसे मुंबई की सबसे पॉश रोड में से एक माना जाता है.

क‍ितना है जमीन और फ्लैट का रेट
एंटील‍िया के आसपास कई ब‍िजनेसमैन के घर हैं. इसके पास ही रेमंड के माल‍िक गौतम स‍िंघान‍िया का जेके हाउस है. इस लोकेशन में फ्लैट और जमीन के रेट काफी ज्‍यादा हैं. सोसाइटी और लोकेशन के ह‍िसाब से रेट अलग-अलग हैं. प्रॉपर्टी की ब‍िक्री करने वाली एक वेबसाइट के अनुसार मुंबई की इस लोकेशन में 2 बीएचके फ्लैट की शुरुआत 6 से 8 करोड़ में होती है. यह रेट बढ़कर 15 से 20 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है.

5 BHK फ्लैट की कीमत
इस लोकेशन में 4, 5 और 6 बीएचके फ्लैट भी उपलब्‍ध हैं. इनके रेट 40 से 50 करोड़ रुपये तक हैं. इस एर‍िया में नया कंस्‍ट्रक्‍शन कम हो रहा है. नया कंस्‍ट्रक्‍शन यहां पर पुराना टॉवर ग‍िराकर क‍िया जा रहा है. 27 मंजिलें एंटील‍िया में जिम, स्पा, थियेटर, टेरेस गार्डन, स्वीमिंग पूल, मंदिर, हेल्थ केयर 168 कार की पार्किंग और 10 लिफ्ट हैं. यह 2006 में बनना शुरू हुआ था और इसे 2010 में तैयार कर ल‍िया गया था.

Trending news