Passport Seva portal: अगर आप अगले कुछ दिनों में पासपोर्ट बनवाने के लिए पासपोर्ट ऑफिस विजिट करने वाले हैं तो रुक जाइए. आज रात यानी 29 अगस्त की रात 8 बजे से दो सितंबर की सुबह तक पासपोर्ट विभाग का पोर्टल टेक्निकल मेंटेनेंस के कारण बंद रहेगा. यानी अगले पांच पांच दिन अपॉइंटमेंट नहीं मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यदि आपने पहले ही 30 अगस्त से 2 सितंबर के बीच अप्वाइंटमेंट ले लिया है तो इसे आपको रिशेड्यूल करना होगा. पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी कारणों की वजह से 5 दिन पोर्टल पर काम नहीं किया जा सकेगा.


पासपोर्ट सेवा ने दी जानकारी


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पासपोर्ट डिपार्टमेंट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पासपोर्ट सेवा पोर्टल 29 अगस्त की रात 8 बजे से 2 सितंबर की सुबह तक टेक्निकल मेंटेनेंस की वजह से बंद रहेगा. इस दौरान नागरिकों और सभी MEA/RPO/BOI/ISP/DOP/पुलिस अधिकारियों के लिए सिस्टम अवेलेबल नहीं होगा. वहीं, अगर आपको 30 अगस्त से 2 सितंबर के बीच की कोई डेट मिली है, तो वह भी कैंसिल करके आगे बढ़ा दी जाएगी.



दिक्कतों का करना पड़ सकता है सामना


पासपोर्ट पोर्टल बंद रहने से उन लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिन्होंने अपॉइंटमेंट के हिसाब से कोई विदेश यात्रा प्लान कर लिया है या जिन्हें उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए विदेश जाना है. क्योंकि इससे न केवल पासपोर्ट सेवा केंद्र, बल्कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, आवेदकों का पुलिस सत्यापन और विदेश मंत्रालय में भी कामकाज प्रभावित होगा.