Paytm Share Price Today: आरबीआई के एक्शन के बाद लगातार तीन कारोबारी दिन से पेटीएम के शेयरों  (Paytm Share Price) का बुरा हाल रहा. पिछले तीन कारोबारी दिन में पेटीएम (Paytm) के शेयर क्रमश: 20 फीसदी, 20 फीसदी और 10 फीसदी लुढ़क गए. पेटीएम के शेयरों में जारी गिरावट के चलते निवेशकों के 20500 करोड़ रुपये डूब गए. पेटीएम के शेयरों में जारी इस गिरावट में मंगलवार को ब्रेक लगा. मंगलवार को पेटीएम के शेयरों (Paytm share) में तेजी आई. कारोबारी सत्र के शुरुआत के साथ ही पेटीएम के शेयर चढ़ने लगा. मंगलवार को पेटीएम के शेयर 5 फीसदी तक चढ़कर कारोबारी सत्र के खत्नम होने तक तीन फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. आरबीआई की सख्ती की खबरों के बीच अचानक पेटीएम के शेयरों की गिरावट में ब्रेक लग गया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Paytm के लिए मंगलमय मंगलवार


आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) पर पाबंदी लगाए जाने के फैसले के बाद से तीन कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयरों में 43 फीसदी की गिरावट आने के बाद मंगलवार को शेयरों ने कमबैक किया. पेटीएम के शेयरों में मंगलवार को 5 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. बाजार बंद होने तक तीन फीसदी के उछाल के साथ पेटीएम के शेयर 451.60  रुपये पर बंद हुए. 


कैसे आई पेटीएम के शेयरों में तेजी 


आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों के बीच कंपनी के सकारात्मक रवैये के चलते निवेशकों का भरोसा बढ़ा है. कंपनी की ओर से विदेशी मुद्रा नियमों के संभावित उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से इनकार किया गया है. वहीं कंपनी की ओर से उन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज क्या गया, जिसमें कहा जा रहा था कि पेटीएम अपने वॉलेट बिजनेस को बेच सकता है.  जियो फाइनेंशियल सर्विसेस की ओर से भी स्पष्ट किया गया कि वो पेटीएम के वॉलेट बिजनेस को खरीदने के बारे में सोच नहीं रहे हैं. कंपनी की सफाई से पॉजिटिव माहौल बना, जिसका असर कंपनी के शेयरों पर देखने को मिला. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आई कि पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा सोमवार को RBI के अधिकारियों से सोमवार को मुलाकात की.  कंपनी के फाउंडर,सीईओ विजय शेखर शर्मा वे अपने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया है कि बिजनेस बेचने का उनका कोई प्लान नहीं है. उन्होंने फिर से वापसी का भरोसा दिया, जिसका असर निवेशकों के सेंटीमेंट पर पड़ा है.