Bihar Board Exam Hindi: बिहार बोर्ड 10वीं के एग्जाम चल रहे हैं. इस बीच बिहार बोर्ड का 10वीं का पेपर लीक होने की खबरें आ रही हैं. बताया जा रहा है पेपर वॉट्सऐप चैट से लीक हुआ है. वॉट्सऐप पर कुछ फोटो वायरल हो रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि यह बिहार बोर्ड के हिंदी के 10वीं के एग्जाम की हैं. बोर्ड का हिंदी का पेपर 20 फरवरी को था. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board) की मैट्रिक परीक्षा 14 फरवरी से शुरू हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा दावा किया जा रहा है कि एग्जाम शुरू होने से एक घंटे पहले ही पेपर लीक किया गया था. यह पेपर सेकंड शिफ्ट में होने वाला था और यह पेपर एक वॉट्सऐप ग्रुप में आया था. इस वॉट्सऐप ग्रुप का नाम स्टूडेंट हेल्प ग्रुप है. दावा किया जा रहा है कि पेपर शुरू होने से पहले ही वॉट्सऐप पर पेपर और उसके उत्तर भेजे गए थे. 


पेपर 20 तारीख को दोपहर 2 बजे शुरू होना था. दावा किया जा रहा है कि यह पेपर एक बजकर दस मिनट पर ही वॉट्सऐप ग्रुप पर आ गया था. सिर्फ पेपर ही नहीं बल्कि उसके उत्तर भी साथ में ही आए थे. 


इससे पहले खबरें आई थीं कि बिहार बिहार बोर्ज 12वीं का पेपर लीक हो गया है लेकिन जब जांच की गई तो पता चला कि यह फर्जी था. बिहार के लगभग 1500 एग्‍जाम सेंटर्स पर 16 लाख से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. इस साल मैट्रिक परीक्षा में किसी भी फर्जीवाड़े से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. स्टूडेंट्स को एग्‍जाम सेंटर पर 30 मिनट पहले पहुंचना है और कड़ी तलाशी के बाद ही सेंटर पर एंट्री मिलेगी. 


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं