Bihar BSEB Board Exam 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 10वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है.  परीक्षाओं में शामिल होने वाले सभी सभी स्टूडेंट्स को अपने साथ एडमिट कार्ड, आधार कार्ड या अन्य पहचान पत्र, पेन, रबर, स्केल और पानी की बोतल लाना जरूरी होगा. परीक्षाओं का रिजल्ट मार्च-अप्रैल 2024 में जारी होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्रों में खुशी की लहर
डेटशीट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स में खुशी की लहर है. स्टूडेंट्स अब अपनी तैयारी को फाइनल रूप देने में जुट गए हैं. डेटशीट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी के लिए बेहतर प्लानिंग करने में मदद मिलेगी. परीक्षाएं रोजाना दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. पहली शिफ्ट सुबह 9.30 से दोपहर 12.45 तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1.45 से पांच बजे तक ली जाएगी.
Bihar Board Exam Date 2024


तारीख  पहली शिफ्ट दूसरी शिफ्ट
19 फरवरी     पॉलिटिकल साइंस  पॉलिटिकल साइंस 
20 फरवरी साइंस साइंस
21  फरवरी इंग्लिश जनरल इंग्लिश जनरल
22 फरवरी  एच्छिक विषय एच्छिक विषय
23  फरवरी व्यावसायिक एच्छिक विषय

स्टूडेंट्स के लिए कुछ सुझाव


  • डेटशीट को ध्यान से पढ़ लें और परीक्षा की तैयारी के लिए एक प्लान बनाएं.

  • अपने सिलेबस को कवर करने के लिए पर्याप्त समय दें.

  • नियमित रूप से रिवीजन करें.

  • परीक्षा के दिन अच्छी नींद लें और सुबह जल्दी उठें.

  • परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचें.


परीक्षार्थियों से अपेक्षा की जाती है कि वे परीक्षाओं में ईमानदारी से हिस्सा लें. साथ ही परीक्षार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी सावधानियां बरतने की सलाह दी जाती है. 


कंपार्टमेंट परीक्षाएं बाद में
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा अप्रैल या मई में बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित करेगा. कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट मई-जून में जारी किया जाएगा. बिहार बोर्ड की डेटशीट अध्यक्ष आनंद किशोर ने जारी की.