MPPSC: मेडिकल ऑफिसर के 800 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, नौकरी चाहिए तो इस तारीख तक भर दें फॉर्म
Advertisement
trendingNow12445245

MPPSC: मेडिकल ऑफिसर के 800 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, नौकरी चाहिए तो इस तारीख तक भर दें फॉर्म

MPPSC Jobs 2024: मध्य प्रदेश में मेडिकल फील्ड के युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. एमपीपीएससी ने लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत मेडिकल ऑफिसर रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे है. यहां जानिए भर्ती से जु़ी सभी जरूरी डिटेल्स...

MPPSC: मेडिकल ऑफिसर के 800 से ज्यादा पदों पर होने जा रही भर्तियां, नौकरी चाहिए तो इस तारीख तक भर दें फॉर्म

MPPSC Medical Officer Recruitment 2024: अगर आप मेडिकल फील्ड से हैं और किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत चिकित्सा अधिकारी के 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती होने जा रही है. इस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो जल्द ही खत्म होने जा रही है. इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट 
एमपी में मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 अगस्त 2024 से हुई थी और अब कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरने के लिए 29 सितंबर (दोपहर 12 बजे) तक का मौका है. 
कैंडिडेट्स को एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए 1 अक्टूबर 2024 दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है. उम्मीदवार 50 रुपये का शुल्क देकर एमपीपीएससी एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स
एमपीपीएससी भर्ती 2024 के माध्यम से जरिए मेडिकल ऑफिसर्स के कुल 895 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी. ये रिक्तियां तीन महीने के लि अनुबंध के आधार पर होंगी. इनमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 151 पद हैं. वहीं, अनुसूचित जाति के लिए 90, अनुसूचित जनजाति के लिए 421 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 151 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 82 पद रिजर्व हैं. 

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

जरूरी योग्यता 
मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री होनी चीहिए. साथ ही आवेदक का मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद् में स्थायी पंजीयन होना भी जरूरी है.  

आयु सीमा
एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है. अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी को 3 साल  और दिव्यांगों को 10 साल की छूट है. 

आवेदन शुल्क
इन पदों के लि जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और ओबीसी कैंडिडेट्स को 250 रुपये फस लगेगी. 

इतनी मिलेगी सैलरी
एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के तहत चयनित उम्मीदवारों को 5400 ग्रेड पे 15,600 से 39,100 रुपये सैलरी मिलेगी. 

Trending news