BTech Best Placement Trade Courses: इंजीनियरिंग करने की चाहत रखने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स यही चाहते हैं कि वे जेईई एडवांस्ड क्लियर करके देश के बेस्ट इंजीनियरिंग संस्थान से पढ़ाई करें. हर कोई पढ़ाई इसलिए करता है कि वह आगे चलकरअच्छा पैसा कमा सके, लेकिन कई बार सही ट्रेड न चुनने के कारण बेहतर प्लेसमेंट मिलना मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि किसी ऐसे ट्रेड से बीटेक करें, जिसे करने के बाद बढ़िया प्लेसमेंट हो जाए तो ये रहा  आपकी समस्या का समाधान...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बायोटेक्नोलॉजिकल 
इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों के पास बहुत विकल्प होते हैं, लेकिन बायोटेक्नोलॉजिकल इंजीनियरिंग ट्रेड से बीटेक करके आप शानदार करियर बना सकते हैं. आज के समय इस ट्रेड की बढ़िया डिमांड है. ऐसे में आसानी से बढ़िया प्लेसमेंट हो जाता है.


एयरोनॉटिकल 
आईआईटी या एनआईटी से एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग करके आप लाइफ बना सकते हैं. यह ट्रेड एक चैलेंजिंग सेक्टर है, जो लड़कियों के लिए बेस्ट माना जाता है. इससे पढ़ाई करने पर करने पर आसानी से 50 लाख प्लस का प्लेसमेंट मिलता है.  


इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग
इस ट्रेड से पढ़ाई करने वालों को भी बढ़िया सैलरी मिलती है. एनआईटी से पासआउट को तो 20 लाख रुपये तक शुरुआती पैकेज मिलता ही है. इसके अलावा बढ़िया प्राइवेट कॉलेज से भी यह कोर्स करने पर अच्छा प्लेसमेंट होता है.


इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन
इस ट्रेड को बीटेक के बेस्ट माना जाता है. जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वाले छात्र आईआईटी या एनआईटी से इस कोर्स को कर सकते हैं, जिसके बाद छात्रों को आसानी से करोड़ों रुपये का प्लेसमेंट मिलता है.


मैकेनिकल
आईआईटी से इस ट्रेड में बीटेक करने पर करोड़ों रुपये का प्लेसमेंट मिलता है. जबकि, एनआईटी से पढ़ने वाले छात्रों को भी 20 लाख से ऊपर का ही प्लेसमेंट मिलता है. हालांकि, यह ट्रेड लड़कों के लिए बेस्ट मानी जाती है. 


कम्प्यूटर साइंस
आने वाले समय में इस ट्रेड से बीटेक करने वालों की खूब डिमांड रहेगी. आईआईटी से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक करने वालों को शुरुआती प्लेसमेंट करोड़ों रुपये मिल सकता है. वहीं, सीएस में किसी प्राइवेट कॉलेज से भी बीटेक करने पर 25-30 लाख का प्लेसमेंट आसानी से मिलता है.