Certificate Courses To Get Good Jobs: बहुत से युवा कॉलेज करने के बाद भी अपने करियर को लेकर कंफ्यूज रहते हैं. ग्रेजुएशन के बाद भी वे यह  समझ नहीं पात हैं कि पैसा कमाने के लिए जॉब करें, बिजनेस या फिर कुछ और. अगर आप भी इसी स्थिति से जूझ रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम का साबित हो सकता है. यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ सर्टिफिकेट कोर्सेस के बारे में. अगर आप कॉलेज के बाद अच्छी जॉब करना चाहते हैं तो कुछ महीनों का ये कोर्स करके आप बेहतर भविष्य बना सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Cyber Security Course
साइबर अटैक करना आजकल ठगों को पसंदीदा काम हो गया है. ऐसे में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट कॉन्फिडेंशियल डेटा को हैक होने से बचाते हैं. आप चाहें तो एथिकल हैकिंग कोर्स भी कर सकते हैं. ये काम कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी से जुड़ा होता है. इन दोनों ही क्षेत्रों के एक्सपर्ट की डिमांड बढ़ रही है. 


Web Developer Course
आजकल हर कारोबार को चलाने के लिए किसी भी कंपनी को इनकी जरूरत पड़ती ही है. वेब डिजाइनिंग के बिना ऑनलाइन सेलिंग अधूरी है. ऐसे में वेब डिजाइनिंग कोर्स और वेब डेवलपर की डिमांड हमेशा रहेगी. इसमें आप नौकरी करने के अलावा अपना खुद का काम शुरू कर सकते हैं.


Investment Banking Courses
ग्रेजुएशन के बाद इंवेस्टमेंट बैंकिंग का कोर्स करना आपके लिए बेहतर करियर ऑप्शन साबित होगा. इंवेस्टमेंट बैंकिंग में सर्टिफिकेट कोर्स करने के तुरंत बाद अच्छे पैकेज वाली बढ़िया जॉब मिलती है. अगर आपकी इस सेक्टर में रुचि है तो आप अपनी फर्म भी शुरू कर सकते हैं. 


Artificial Intelligence Course
आजकल कई क्षेत्रों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बहुत मददगार साबित हो रहा है. कुछ सालों में यह हर किसी की जरूरत बन जाएगा, तब नई नौकरियां पैदा होंगी. वहीं, साइंस से 12वीं करने वाले स्टूडेंट्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स पैसा कमाने के लिए एक बेहतरीन करियर ऑप्शन साबित हो सकता है.