CBSE Topper Tanya Singh: सीबीएसई ने क्लास 12 का रिजल्ट (CBSE Class 12th Result) घोषित कर दिया है. उत्तर प्रदेश (UP) के बुलंदशहर (Bulandshahr) की बेटी तान्या सिंह (Tanya Singh) ने पूरे देश में टॉप किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तान्या सिंह ने फुल मार्क्स हासिल किए हैं. तान्या सिंह के 500 में से पूरे 500 नंबर आए हैं. बुलंदशहर की बेटी ने सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा में टॉप करके अपने शहर का नाम बुलंद कर दिया है. बता दें कि तान्या सिंह दिल्ली पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की क्लास 12 के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार था और आज (शुक्रवार को) 12वीं क्लास के परिणाण घोषित कर दिए गए. क्लास 12 के स्टूडेंट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CBSE क्लास 12 के रिजल्ट में बेटियों ने मारी बाजी


बता दें कि सीबीएसई (CBSE) की 12वीं क्लास की परीक्षा में लड़कियों ने फिर बाजी मारी है. करीब 93 फीसदी स्टूडेंट पास हुए हैं. सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा में 91.25 प्रतिशत छात्र और 94.54 फीसदी छात्राएं पास हुईं. सीबीएसई की क्लास 12 के एग्जाम लड़कियों का रिजल्ट लड़कों के मुकाबले बेहतर रहा.


बिजनौर की बेटी ने रोशन किया नाम


जान लें कि सीबीएसई की 12वीं की मेधावी छात्रा ने बिजनौर जिले का नाम रोशन किया. घृताची गुप्ता ने 12वीं क्लास में 99.4 फीसदी अंक हासिल किए. उनके घर पर बधाई देने के लिए शुभचिंतकों का तांता लगता है.


इतने छात्रों को मिले 95 फीसदी से ज्यादा अंक


जान लें कि करीब 33 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने 95 फीसदी से ज्यादा अंक सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा में हासिल किए. वहीं 1 लाख 34 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को सीबीएसई क्लास 12 के रिजल्ट में 90 फीसदी से ज्यादा मार्क्स मिले.


इस बीच, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि CBSE की 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई! यह उपलब्धि आप सभी के कठिन परिश्रम व अध्ययनशीलता का प्रतिफल है. आप सभी के स्वर्णिम भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV