Central University of Jharkhand Jobs 2024: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (CUJ) ने ग्रुप बी और सी के नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (CUJ) की ओर से भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CUJ की ऑफिशियल वेबसाइट cuj.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की आखिरी तारीख
इच्छुक कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए 8 अक्टूबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं.


जरूरी योग्यता
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड की इस भर्ती के लिए योग्यता पद मुताबिक अलग-अलग है. मोटे तौर पर आवेदकों के पास 10वीं/12वीं/ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.


आयु सीमा
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है. 


वैकेंसी डिटेल्स
इस परीक्षा के जरिए CUJ में 33 पदों को भरा जाएगा. इनमें सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट, हिंदी ट्रांसलेटर, टेक्निकल असिस्टेंट, सिक्योरिटी इंस्पेक्टर, अपर डिवीजन क्लर्क, लेबोरेटरी असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, लोअर डिवीजन क्लर्क, लेबोरेटरी अटेंडेंट जैसे नॉन टीचिंग स्टाफ पद शामिल हैं.


भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले  जनरल, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी जैसे एससी, एसटी, ट्रांसजेंडर, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. 


ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले CUJ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
इसके बाद होम पेज पर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करें.
अब रजिस्ट्रेशन कर और अकाउंट बना लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद लॉगइन करके अपना फॉर्म भरें.
अब सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.
इसके बाद तय आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
अब अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें.
अब आवेदन डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट निकाल लें.