Aadesh Kumar Cracked UPPSC: एसडीएम की पावर अपने क्षेत्र में एक डीएम जैसी होती है. अगर यही पावर घर के बच्चे को मिल जाए तो फिर क्या ही बात है. आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं. आज हम बात कर रहे हैं दर्जी के एक ऐसे बेटे की जो बड़े होकर SDM बन गया. बेटे को मिली ये कामयाबी परिवार के लिए किसी अजूबे से कम नहीं थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहानी है UPPCS 2020 में एसडीएम के पद पर सेलेक्ट होने वाले सहारनपुर के आदेश कुमार की. जिन्होंने पीसीएस का एग्जाम पास करके 2017 में नायब तहसीलदार का पद हासिल कर लिया था लेकिन वह उससे भी कुछ बड़ा करना चाहते थे इसलिए लगातार पढ़ाई करते हैं और साल 2020 में यूपीपीसीएस की परीक्षा पास करके SDM बन गए. 


आदेश कुमार के माता-पिता सिलाई का काम करते थे. आदेश कुमार के घर की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि उन्हें बाहर भेजकर पढ़ाई कराई जा सके. आदेश के पिता ने अपने घर पर लोन लेकर बेटे को झांसी के झांसी के बीआईईटी कॉलेज से बीटेक कराई. 


अफसोस की आदेश के पिता उन्हें एसडीएम बनता नहीं देख पाए क्योंकि आदेश के एसडीएम बनने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी. आदेश के मुताबिक एक दिन आदेश पढ़ाई कर रहे थे तो एक पड़ौसी अंकल ने कहा कि मांगेराम क्यों बेटे की पढ़ाई पर पैसा बर्बाद कर रहे हो इसे भी एक सिलाई की मशीन लगाकर दे दो. मेरे पापा ने पढ़ाई कराने के लिए मेरा पूरा सहयोग किया. पापा और मां ने मुझे पढ़ाने के लिए दिन-रात एक कर दिया. आज मैंने अपने पिता जी का सपना एसडीएम बनकर पूरा किया है.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं