How to Make a DJ: कोई भी पार्टी बिना डीजे के फीकी लगती है, इसलिए डीजे आज-कल कॉलेज फेस्टिवल्स, कॉरपोरेट इवेंट्स और क्लबों में होने वाली पार्टियों व अन्य खास मौके की जान बन गई है. म्यूजिक इंडस्ट्री में यह आधुनिक ट्रेंड है. जिस क्षेत्र में डीजे हिमांशु का अच्छा खासा नाम है. उन्होंने डीजे की धुन पर कई पार्टियों को जिंदादिल बनाया. इतना ही नहीं, आज डीजे आर्टिस्ट के साथ उनकी पहचान एक संगीत निर्माता की भी बन गई है, लेकिन डीजे हिमांशु के लिए ये सब आसान नहीं था, ये वो खुद भी मानते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी) से इंजीनियरिंग में  ग्रेजुएशन की, लेकिन उन्होंने अपना करियर म्यूजिक फील्ड में बनाया. जिहोंने अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद उस प्रोफेशन को छोड़ डीजे को चुना और बन गए डीजे हिमांशु मिश्रा. हिमांशु को उनके टेलेंट के लिए कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. ऐसे में हिमांशु का मानना है कि सक्सेस का कोई शॉर्ट कट नहीं होता. एक बेहतरीन डीजे और म्यूज़िक कम्पोज़र बनने के लिए ज़रूरी है कि अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए शुरुआती दौर से ही खूब मेहनत की जाए और उसे निखारा भी जाए. 


डीजे हिमांशु एक ऐसे डीजे और म्यूज़िक कम्पोज़र हैं, जो अब अपने अपनी बीट्स से लोगों को आसानी से अपनी ओर अट्रेक्ट कर उनका एंटरटेनमेंट करते हैं. उन्हें संगीत और ऑडियन्स के मूड से प्ले करना आता है. उनके अब तक कई ऑडियो-वीडियो रिलीज हो चुके हैं, जिन्हें लोगों ने खासा पसंद भी किया है. इतना ही नहीं उन्होंने साल 2019 में अपनी म्यूजिक कंपनी ग्रूव नेक्सस की शुरुआत की और तब से अब तक 20 से ज़्यादा गाने रिलीज़ कर चुके हैं. हिमांशु को नई-नई बीट पर काम करना पसंद हैं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाते हैं. यही वजह है कि म्यूजिक के प्रति अपने लगाव ने उन्हें इंजीनियरिंग करियर को छोड़ संगीत के दुनिया में कदम रखने को प्रेरित किया. 


वर्तमान दौर में डीजे के क्षेत्र में पहले के मुकाबले आए कई तरह के बदलाव को भी वे स्वीकार करते हैं और कहते हैं कि आज के समय में यकीनन बढ़ा है, लेकिन कड़ी मेहनत और जुनून आपको आगे ले जा सकता है. तभी आज नई जेरनेशन भी डीजे को करियर बनाने में अब आगे आ रही है. उनका कहना है कि अपनी प्रतिभा को सोशल मीडिया पर प्रचार और निरंतरता भी अब बहुत ज़्यादा ज़रूरी हो गई है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर