AIBE 19 Exam: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने आज ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) 19 की तारीखों में बदलाव किया है. अब यह परीक्षा 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इससे पहले गुरुवार को इसने एक अधिसूचना जारी कर कहा था कि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, एडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों समेत परीक्षा की तारीखों में संशोधन किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एआईबीई 19 रजिस्ट्रेशन 28 अक्टूबर के बजाय 15 नवंबर को बंद हो जाएगा, जबकि ऑनलाइन मोड के माध्यम से भुगतान की आखिरी तारीख 18 नवंबर है. शुरुआत में, एआईबीई 2024 आवेदन विंडो आज, 25 अक्टूबर को बंद होनी थी.


उम्मीदवारों के पास AIBE 19 रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर डिटेल सही करने का भी प्रावधान होगा. AIBE 2024 रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार की आखिरी तारीख 22 नवंबर है. AIBE 19 एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड विंडो 15 दिसंबर को लाइव कर दी जाएगी. allindiabarexamination.com AIBE 19 हॉल टिकट डाउनलोड लिंक होस्ट करेगा.


AIBE XIX रजिस्ट्रेशन: आवेदन कैसे करें


स्टेप 1: AIBE की आधिकारिक साइट allindiabarexamination.com पर जाएं.


स्टेप 2: लॉगिन डिटेल दर्ज करके अपना अकाउंट रजिस्टर करें.


स्टेप 3: नाम, कॉन्टेक्ट डिटेल, शैक्षिक योग्यता सहित जरूरी डिटेल भरें.


स्टेप 4: आवेदन फीस का भुगतान करें.


स्टेप 5: सबमिट पर क्लिक करें और आपका आवेदन जमा हो जाएगा.


सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एआईबीई 2024 पासिंग मार्क्स 45 प्रतिशत है, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह केवल 40 फीसदी है.


उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे एआईबीई 19 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बीसीआई द्वारा अनुमोदित कॉलेज में अध्ययन कर रहे हैं या ग्रेजुएट हैं. एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है कि इन कॉलेजों को बीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबद्ध होना चाहिए.


UPSC Hotspot: कौन सा है वो कॉलेज जहां से निकलते हैं सबसे ज्यादा IAS-IPS ऑफिसर


पापा किसान और बेटी ने 24 की उम्र में दो बार क्रैक कर डाला UPSC, अफसर बन गई बिटिया