कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया इंस्टीट्यूट (ICSI) ने आज 22 मई को जून 2024 के लिए CS एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार 2 से 10 जून 2024 तक आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने एडमिट कार्ड के लिए कैंडिडेट्स को अपने 17 डिजिट के रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉगिन करना होगा. 


परीक्षा में एंट्री के लिए एडमिट कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट है, और स्टूडेंट्स से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया जाता है कि वे परीक्षा की तारीखों से पहले ही इसकी एक कॉपी डाउनलोड और प्रिंट कर लें.


How to download ICSI CS Admit Card June 2024?


  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको "Download E-Admit Card For Executive and Professional Programme (Old & New Syllabus), June 2024 Examination" का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • एक नई विंडो ओपन हो जाएगी, अब अपनी  लॉगिन डिटेल जैसे कि अपना 17-नंबर का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

  • आपका आईसीएसआई सीएस एक्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल एडमिट कार्ड जून 2024 स्क्रीन पर  होगा.

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.


 एक आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि  "2 जून, 2024 से 10 जून, 2024 के दौरान आयोजित होने वाली सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए कोर्स) एग्जाम के जून, 2024 सेशन में उपस्थित होने के लिए पात्र स्टूडेंट्स के ई-एडमिट कार्ड संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर अपलोड कर दिए गए हैं. इसके अलावा https://icsi.indiaeducation.net/ पर भी उपलब्ध है."


स्टूडेंट्स को यह भी सलाह दी गई है कि वे आईसीएसआई सीएस परीक्षा 2024 में उपस्थित होने से पहले ई-एडमिट कार्ड से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें. इससे यह सुनिश्चित होगा कि वे परीक्षा के दिन के लिए सभी जरूरी दिशानिर्देशों और जरूरत से अवगत हैं. उन्हें एडमिट कार्ड पर दी गईं सभी डिटेल चेक करनी चाहिए और किसी भी गलती के मामले में, उन्हें संस्थान से संपर्क करना चाहिए.