JEECUP 2024 Round 7 Seat Allotment Results: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश ने 2024 के लिए JEECUP राउंड 7 सीट आवंटन परिणाम जारी कर दिए हैं, जो फार्मेसी को छोड़कर इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सेज में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लागू हैं. जिन लोगों ने समय सीमा तक रजिस्ट्रेशन और अपनी पसंद जमा की थी, वे अब आधिकारिक वेबसाइट: jeecup.admissions.nic.in से अपने सीट आवंटन आदेश देख और डाउनलोड कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले, परिषद ने यूपी पॉलिटेक्निक राउंड 7 काउंसलिंग 2024 के लिए सरकारी, सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) और निजी संस्थानों में उपलब्ध सीटों की संख्या की घोषणा की थी. सीट आवंटन हेतु कैंडिडेट्स को 6 अक्टूबर तक अपने पसंदीदा कोर्स और कॉलेज का चयन करना जरूरी था.


Here's the direct link to check


JEECUP सीट आवंटन परिणाम कैसे चेक करें
स्टेप 1: आधिकारिक JEECUP वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: 2024 के लिए JEECUP राउंड 7 सीट आवंटन रिजल्ट के लिए लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: जरूरी फील्ड में अपना आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करें.
स्टेप 4: 2024 के लिए JEECUP राउंड 7 सीट आवंटन आदेश स्क्रीन पर दिखाई देगा.
स्टेप 5: एडमिशन ऑर्डर में डिटेल का रिव्यू करें.
स्टेप 6: भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिशन ऑर्डर डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें.


जिन स्टूडेंट्स को राउंड 7 में एडमिशन दिया गया है, उन्हें 3,000 रुपये की सीट अलॉटमेंट फीस और 250 रुपये की काउंसलिंग फीस का भुगतान करना होगा, जो कुल मिलाकर 3,250 रुपये है. शेड्यूल के मुताबिक, सीट एक्सेप्टेंस फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.


आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से फीस का भुगतान करने के बाद, छात्र तय हेल्प सेंटर पर अपने डॉक्यूमेंट्स के सत्यापन के लिए आगे बढ़ सकते हैं. इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास इस विशेष काउंसलिंग राउंड के दौरान प्रदान की गई ऑनलाइन सीट वापसी सुविधा के माध्यम से सीट एक्सेपटेंस फीस की वापसी का अनुरोध करने का ऑप्शन है.


नौकरी छोड़ की UPSC की तैयारी, 4 बार प्रीलिम्स में फेल, पैनिक अटैक आया; फिर मिला मेहनत का फल


परिषद ने यह भी कहा है कि यदि कोई उम्मीदवार सीट एक्सेप्टेंस फीस का भुगतान करता है, लेकिन तय तारीख तक अपने डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन करने में विफल रहता है, तो उसका सीट आवंटन अपने आप रद्द कर दिया जाएगा, और सीट एक्सेप्टेंस फीस वापस नहीं की जाएगा.


UP Ek Din Ki DM: एक दिन की डीएम, कौन हैं सृष्टि परिहार जिन्हें फिल्मी स्टाइल में मिली जिम्मेदारी?