JEECUP Round 2 Choice Filling: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (पॉलिटेक्निक) ने JEECUP 2024 के दूसरे फेज के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है. जेईईसीयूपी (JEECUP) 2024 परीक्षा पास करने वाले छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपनी पसंद के कॉलेज और कोर्स चुन सकते हैं. काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख से पहले ही अपनी पसंद भर दें ताकि अंतिम समय में कोई परेशानी ना हो. जेईईसीयूपी राउंड 2 काउंसलिंग के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 25 जुलाई 2024 को जारी किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

STEPS TO FILL IN THE CHOICE FILLING



कैंडिडेट्स 26 से 30 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन सीट एक्सेप्टेंस कम काउंसलिंग फीस जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार 1 अगस्त, 2024 को राउंड 2 से अपनी सीट वापस ले सकते हैं. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.


2024 में होने हैं सरकारी नौकरी के लिए 10 एग्जाम, ये रही पूरी लिस्ट


How to check UP JEE Counselling Seat Allotment Result 2024?


  • अपनी सीट का स्टेटस चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट  jeecup.admissions.nic.in पर जाएं. 

  • अब अपने रोल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें. 

  • अब आप अपना प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट लेटर चेक कर सकते हैं. 

  • आवंटित सीट की अपनी एक्सेप्टेंस की पुष्टि करने और कैंसिलेशन से बचने के लिए, कैंडिडेट्स को तय समय सीमा के भीतर इन स्टेप को पूरा करना होगा.

  • सबमिट विलिंगनेस: आगे के काउंसलिंग राउंड में हिस्सा लेने के लिए अपनी पसंद बताएं. आप या तो 'फ्लोट' (सीट अपग्रेडेशन की अनुमति) या 'फ्रीज' (आवंटित सीट बरकरार रखने के लिए) चुन सकते हैं.

  • सीट एक्सेप्टेंस फीस का भुगतान करें: इन्फोर्मेंशन वाउचर के मुताबिक जरूरी फीस का भुगतान करें. भुगतान न करने पर सीट रद्द कर दी जाएगी.

  • जो कैंडिडेट उपलब्धता के आधार पर अपनी सीटें अपग्रेड करना चाहते हैं, उनके लिए काउंसलिंग के आगे के राउंड आयोजित किए जाएंगे.


‘देश का हर दूसरा युवा नौकरी के लायक नहीं’ आर्थिक सर्वेक्षण में बताई वजह