Maharashtra CET 2024: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने रविवार को महाराष्ट्र सेंट्रलाइज्ड एडमिशन प्रोसेस (CAP) काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - bbabcacap24.mahacet.org पर फाइनल MAH CET लिस्ट देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक MAH CET वेबसाइट पर कहा गया है, "फाइनल मेरिट लिस्ट प्रकाशित हो चुकी है और वेबसाइट पर उपलब्ध है. पर्सनल फाइनल  मेरिट स्टेटस चेक करने के लिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे जरूरी लिंक मेनू के तहत फाइनल मेरिट लिस्ट चेक करें."


जो उम्मीदवार फाइनल मेरिट लिस्ट में अपना नाम देख पाएंगे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. इसके बाद, MAH CET CAP 1 के लिए च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया भी आज (23 सितंबर) से शुरू हो गई है, जिसकी आखिरी तारीख 25 सितंबर है.


इसके बाद, MAH CET CAP राउंड 1 के लिए प्रोविजनल आवंटन 28 सितंबर को प्रदर्शित किया जाएगा, और उम्मीदवारों के पास प्रस्तावित/ आवंटित सीट को स्वीकार करने के लिए 29 सितंबर से 1 अक्टूबर (दोपहर 3 बजे) तक का समय होगा.


आधिकारिक घोषणा के मुताबिक, आरक्षित पिछड़ा वर्ग कैटेगरी (एससी, एसटी, वीजे / डीटी- एनटी (ए), एनटी (बी), एनटी (सी), एनटी (डी), ओबीसी, एसबीसी, एसईबीसी, और ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों और केवल महाराष्ट्र राज्य के दिव्यांगों के लिए आवेदन फीस 800 रुपये है.


CBSE Registration: सीबीएसई क्यों चाहता है कि माता-पिता अपने बच्चे की रजिस्ट्रेशन डिटेल दोबारा करें चेक?


महाराष्ट्र राज्य के जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट्स, महाराष्ट्र राज्य के बाहर, जम्मू-कश्मीर प्रवासियों और खाड़ी देशों में भारतीय श्रमिकों के बच्चों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है. एनआरआई, पीआईओ, ओसीआई और विदेशी नागरिकों के लिए आवेदन फीस 5000 रुपये है.


Tina Dabi Time Table: रोज 11 घंटे पढ़ाई करके किया UPSC टॉप, ये रहा IAS टीना डाबी का हर घंटे का शेड्यूल