RBSE Issues Warning Against Fake Date Sheet: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE) अजमेर ने हाल ही में फर्जी डेट शीट के खिलाफ चेतावनी जारी की है. दरअसल, राज्य की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सोशल मीडिया पर एक फेक टाइम टेबल वायरल हो रहा है, प्रसारित हो रही इस फर्जी डेटशीट को लेकर बोर्ड ने यह चेतावनी जारी है. पढ़ें पूरी खबर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी जारी नहीं की कोई डेटशीट
यह चेतावनी कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए है, जो इस साल बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. इसे लेकर आरबीएसई अजमेर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी लिखा है, जिसमें कहा गया कि बोर्ड ने अब तक किसी भी प्रकार का टाइम टेबल जारी नहीं किया है.  


बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, जिसमें लिखा है, "राजस्थान बोर्ड ने अभी तक किसी भी प्रकार का टाइम टेबल जारी नहीं किया है, कृपया (फर्जी टाइम टेबल) पर ध्यान न दें."



इस तारीख से शुरू होंगी 10वीं-12वीं की परीक्षा
कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 2024 जारी करेगा तो उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे. राजस्थान बोर्ड के अनुसार आरबीएसई कक्षा 10 और 12 की सैद्धांतिक परीक्षाएं इस साल 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी. 


इतने स्टूडेंट्स देंगे बोर्ड एग्जाम
रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल 20 लाख से अधिक उम्मीदवार राजस्थान बोर्ड कक्षा 10 और 12 परीक्षा 2024 में उपस्थित होने के लिए तैयार हैं. लगभग 9 लाख छात्रों ने कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है और लगभग 13 लाख उम्मीदवार कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में उपस्थित होंगे. 


छात्र आरबीएसई कक्षा 10 और 12 की डेटशीट जारी होने पर डाउनलोड कर सकते हैं:


ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे टाइम टेबल
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर 'आरबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं डेट शीट' वाले लिंक को देखें और उस पर क्लिक करें.
जैसे ही नया पेज खुलेगा, दोनों कक्षाओं के लिए विषयवार समय सारिणी स्क्रीन पर दिखाई देगी.
अब डेटशीट चेक करें और पेज डाउनलोड करें.