UP JEE Application: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (जेईईसीयूपी) ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीजेईई) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 10 मई तक बढ़ा दी है. यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  jeecup.admissions.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन की चेक कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है, "ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 10/05/2024 तक बढ़ा दी गई है. इसलिए सभी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म समय पर भरें. आवेदन फॉर्म भरने का यह आखिरी मौका है."


जेईईसीयूपी 2024 की एग्जाम डेट्स बदल दी गई हैं. मूल रूप से 16 मार्च से 22 मार्च के लिए निर्धारित, जेईईसीयूपी परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सूचित की जाएंगी.


How to register for JEECUP 2024?


  • UPJEE 2024 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको JEECUP 2024 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पर क्लिक करना होगा. 

  • अब वहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स दर्ज करें और मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें. 

  • अब आपको रजिस्ट्रेशन फीस पे करनी होगी. रजिस्ट्रेशन फीस भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें. 

  • आवेदन फॉर्म पीडीएफ को सेव कर लें, आगे के इस्तेमाल के लिए इसे डाउनलोड कर लें. 

  • इसके लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक ये https://admissions.nic.in/jeecup/Applicant/Root/Home.aspx?enc=Nm7QwHILXclJQSv2YVS+7qMYkJFqElfnj4WD9Sq/X3lU3FvfMVWyPbBFbdSRv44K है.


JEECUP 2024: ELIGIBILITY CRITERIA


यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं कक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. जिस कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसके आधार पर कैंडिडेट्स को संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन भी पूरा करना होगा. इसके लिए कोई आयु सीमा नहीं है.


आवेदन फीस


अनारक्षित और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए, रजिस्ट्रेशन फीस 300 रुपये है. एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए, उन्हें 200 रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस देना होगा.