UPSC CAPF 2024 DAF: यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर है. पब्लिक सर्विस कमीशन आयोग की ओर से सीएपीएफ एसी 2024 के लिए DAF रिलीज कर दिया गया है. अब कैंडिडेट्स केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2024 का डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) भरकर सबमिट कर सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट्स वेupsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर यूपीएससी सीएपीएफ के लिए अपना DAF फॉर्म भरना होगा. यहां हम आपको यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 डीएएफ फॉर्म भरने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक ओपन रहेगी विंडो? 
यूपीएससी सीएपीएफ एसी पदों के लिए एप्लीकेशन विंडो 18 अक्टूबर शाम 6 बजे क्लोज कर दी जाएगी. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि लास्ट मिनट में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तय तारीख से पहले ही एप्लीकेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.


वैकेंसी डिटेल्स 
यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 भर्ती अभियान के जरिए कुल 506 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया जाएगा. इनमें से BSF के लिए 186 पद, सीआरपीएफ के लिए 120 पद, CISF के लिए 100 रिक्त पद शामिल हैं. जबकि, ITBP में 58 और SSB में 42 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.  


ऐसे होगा इन पदों के लिए सिलेक्शन
यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा के रिजल्ट 24 सितंबर 2024 को घोषित किया गया था. इस टेस्ट में सफल उम्मीदवार अगले राउंड में उपस्थित होंगे. इसमें उन्हें शारीरिक मानक परीक्षण (PST), शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा. 


ऐसे भरें यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 डीएएफ फॉर्म 
सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
अब होम पेज पर उपलब्ध 'डीएएफ फॉर्म' लिंक पर क्लिक करें. 
इसके बाद आपको अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा.
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें और इसे सबमिट कर दें.
कंफर्मेश पेज सेव करें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें.