Waiter Job in Canada Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने कनाडा जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल, इस वीडियो में कथित तौर पर भारत से आए छात्रों की लंबी लाइन दिखाई गई है, जो ब्रैम्पटन, कनाडा में तंदूरी फ्लेम रेस्तरां के बाहर कतार में खड़े हैं. इस वीडियो में दिखाया गया है कि वेटर और सर्वर की पोस्ट के लिए इंटरव्यू देने आए करीब 3000 छात्र रेस्तरां के बाहर लाइन में लगे हैं, जिनमें से ज्यादातर छात्र भारतीय हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वीडियो ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों, खासकर कनाडा में पढ़ाई या काम करने के इच्छुक छात्रों के लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में बहस छेड़ दी है.


इस वीडियो को मेघ अपडेट्स द्वारा एक्स पर पोस्ट किया गया है, जिसमें कैप्शन दिया गया है, "कनाडा से डरावने दृश्य, जब ब्रैम्पटन में एक नए रेस्तरां के विज्ञापन के बाद वेटर और सर्वर की नौकरी के लिए 3,000 छात्र (ज्यादातर भारतीय) कतार में खड़े हैं. ट्रूडो के कनाडा में भारी बेरोजगारी? गुलाबी सपनों के साथ भारत छोड़कर कनाडा जा रहे छात्रों को गंभीर आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है!"



कुछ यूजर्न ने आर्थिक अनिश्चितता के बीच विदेश जाने के समय के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है. एक यूजर ने कहा, "लोगों को यह समझने की जरूरत है कि मंदी के दौर में विदेश जाने का यह सही समय नहीं है."


अन्य लोगों ने छात्रों का बचाव करते हुए कहा कि कई अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए रेस्तरां में पार्ट टाइम काम करना एक आम बात है. एक यूजर ने टिप्पणी की, "ईमानदारी से कहूं तो, अगर वे छात्र हैं और अभी भी पढ़ाई कर रहे हैं, तो रेस्तरां में काम करना शायद खुद का खर्च चलाने के लिए पार्ट टाइम काम है. इसे बेरोज़गारी नहीं कहा जाना चाहिए." वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, "यह पार्ट टाइम काम जैसा लगता है. वेस्ट में यही कल्चर है जहां छात्र ऐसी नौकरियां करते हैं."


छात्रों के समर्थकों ने भी उनके सामने आने वाली चुनौतियों की ओर इशारा करते हुए कहा, "शायद कनाडा में बड़े सपने देखने वाले इन छात्रों के लिए शुरुआत कठिन हो. मैंने देखा है कि, बेहद कठिन परिस्थितियों के बावजूद, वे अंतत: सफल होते हैं और घर की तुलना में समृद्ध जीवन जीते हैं."