Prayagraj School Winter Vacation 2024: उत्तर भारत में शीतलहर ने अपना सितम ढाना शुरू कर दिया है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. दिल्ली सहित यूपी के कई जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ घना कोहरा भी पड़ रहा है. हर कोई बेहाल है, कामकाज पर भी लर्दी का असर देखने को मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, इसका सबसे ज्यादा असर सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों पर दिखाई दे रहा था, जिसके चलते दिल्ली समेत यूपी के ज्यादातर जिलों में जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए थे हैं. अब इन छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है. दिल्ली और प्रयागराज में भी जनवरी के दूसरे हफ्ते में भी स्कूल बंद रहेंगे. छुट्टियों की घोषणा होते ही बच्चों को सुबह-सुबह बाहर ठंड में जाने से राहत मिली है. 


भीषण ठंड के चलते बंद किए गए स्कूल
दरअसल, ठंड के लगातार बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया, जिसके तहत प्रयागराज में कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 8वीं तक के स्कूल 10 जनवरी तक के लिए बंद बंद किए जाने का आदेश जारी किया है.


दिल्ली के स्कूलों में बढ़े विंटर वेकेशन
दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन का आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है. पहले में 6 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियों का घोषणा की गई थी. जानकारी के मुताबिक ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियों बढ़ा दी गई है. राजधानी दिल्ली में स्कूल अब 10 जनवरी 2024 तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है.