Bareilly News: प्रेम शंकर को निहाल खान बनाने की साजिश? तमंचा दिखाकर खतना करवाने और मजहब बदलवाने का डाला दबाव
Advertisement
trendingNow12394186

Bareilly News: प्रेम शंकर को निहाल खान बनाने की साजिश? तमंचा दिखाकर खतना करवाने और मजहब बदलवाने का डाला दबाव

Reverse Love Jihad: यूपी के बरेली में रिवर्स लव जिहाद का मामला सामने आया है. यानी कि एक मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी करके उसे मुस्लिम बनाने की साजिश की. इस मामले में पीड़ित युवक ने बड़ा आरोप लगाया है.

Bareilly News: प्रेम शंकर को निहाल खान बनाने की साजिश? तमंचा दिखाकर खतना करवाने और मजहब बदलवाने का डाला दबाव

Bareilly Crime News: बरेली से दो दिन पहले  रिवर्स लव जिहाद की खबर सामने आई थी, तब कैमरे पर आकर लड़की ने लड़के पर आरोप लगाए थे. जिस लड़के पर आरोप लगे थे, अब वही लड़का अपनी मुस्लिम पत्नी के परिवार पर बंदूक दिखाकर धर्म परिवर्तन के आरोप लगा रहा है. क्या है पूरा मामला और चश्मदीदों का क्या कहना है.. ज़ी न्यूज़ की इस ग्राउंड रिपोर्ट में आपको बताते हैं. 

प्रेम शंकर को निहाल खान बनाने की साजिश हुई?

धर्म के बंधनों को तोड़कर प्रेम शंकर गुप्ता और हिना खान ने प्रेम की लकीर खींचकर शादी की थी लेकिन अब प्रेम की लकीर मिट चुकी है और एक दूसरे पर धर्म परिवर्तन के आरोपों की तलवार तान दी गई है.. जो प्रेम शंकर गुप्ता हिना के साथ सात बंधनों में बंधते वक्त मुस्करा रहे थे वहीं प्रेम शंकर फिलहाल खौफ में जीने को मजबूर है और इस खौफ की वजह हिना खान के परिवार को बता रहे हैं.

'कनपटी पर तमंचा रखकर धर्म बदलवाने की कोशिश'

प्रेम शंकर गुप्ता ने आपबीती सुनाते हुए कहा, 'इन लोगों ने मेरी कनपट्टी पर तमंचा रखकर मेरा धर्म परिवर्तन कराया और खतना कराने की बात कही. कहा तुम्हारा आधार कार्ड चेंज होगा. मैंने कहा ठीक है मैं करवा लूंगा क्योंकि मैं डरा हुआ था, मैंने एक दो दिन का वक्त मांगा फिर मैं मौका देखकर वहां से भाग गया.'

तौकीर रजा से मिलने के बाद बदले हिना के सुर

यहां तक कि प्रेम शंकर गुप्ता ने हिना खान के परिवार से अपने पूरे परिवार की जान का खतरा बताया है. धर्म परिवर्तन के जो आऱोप प्रेम शंकर गुप्ता ने लगाए हैं वही आरोप 2 दिन पहले हिना खान ने प्रेम शंकर गुप्ता पर मढ़े थे. तब हिना खान बरेली में इत्तेहाद ऐ मिल्लत काउंसिल के कार्यालय पहुंची थी और आरोप लगाया कि प्रेमशंकर गुप्ता ने निहाल खान बनकर उससे शादी कर ली.

अगर प्रेम ने अपना नाम मुस्लिम बताया तो हिना से फेरे क्यों लिए?

अब अगर हिना के आरोपों को एक वक्त के लिए सच मान भी लिया जाए तो सवाल है कि जब हिना को प्रेमशंकर ने अपनी पहचान निहाल खान बताई तो फिर हिना हिंदू रीति रिवाजों से शादी करने को क्यों तैयार हो गई. सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे वीडियो में हिना खान खुशी- खुशी प्रेम शंकर गुप्ता के साथ अग्नि के सात फेरे लेकर विवाह संस्कार करती दिख रही है. 

हिना खान का एक शपथ पत्र भी सामने आया है, जिसमें लिखा है कि वो अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर रही हैं. वहीं बीते 9 जुलाई को हिना उर्फ प्रियंका ने एसएसपी बरेली को एक पत्र भी लिखा था, जिसमें अपने परिवारवालों से जान का खतरा बताया गया था. 

हिंदुओं को धर्मांतरण कराने की दी थी धमकी

तो कहीं इस यूटर्न में इत्तेहाद ऐ मिल्लत काउंसिल का हाथ तो नहीं जहां हिना खान ने हाजिरी लगाई थी. ये वही मुस्लिम संगठन है, जिसका अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा हैं. जिसकी ख्वाईश हिंदुओं का धर्मांतरण कराने की रही है. कहीं तौकीर के इशारों पर ही तो प्रेम शंकर गुप्ता को निहाल खान बनाने की साजिश नहीं रची जा रही थी?

कहीं मजहब बदलने की मॉडस ऑपरेंडी तो नहीं!

आपको बता दें, हिना खान उत्तराखंड में एक कंपनी में काम करती थी, यहीं उसकी मुलाकात प्रेमशंकर गुप्ता से हुई, दोनों की करीबी बढ़ी और दोनों ने धर्म की सीमाओं को तोड़ इस रिश्ते को शादी के बंधन में बांधने का फैसला किया था लेकिन अब  सवाल उठ रहे हैं कि प्यार से शुरू हुए इस रिलेशन के पीछे धर्म परिवर्तन की मॉडस ऑपरेंडी तो नहीं था?

(अजय कश्यप की रिपोर्ट)

Trending news