Bangladesh News: ढाका यूनिवर्सिटी में कैद 3 हजार हिंदू छात्र! हिंदू गांवों में कट्टरपंथी हर रात जला रहे 10 से 15 घर
Advertisement
trendingNow12394183

Bangladesh News: ढाका यूनिवर्सिटी में कैद 3 हजार हिंदू छात्र! हिंदू गांवों में कट्टरपंथी हर रात जला रहे 10 से 15 घर

DNA on Bangladesh Hindu Crisis: बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट को 15 दिन से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन वहां पर हिंसा अब भी थमने का नाम नहीं ले रही है. पहले जहां हिंसा सरकार के खिलाफ थी, वहीं अब हिंदू निशाने पर हैं.

Bangladesh News: ढाका यूनिवर्सिटी में कैद 3 हजार हिंदू छात्र! हिंदू गांवों में कट्टरपंथी हर रात जला रहे 10 से 15 घर

Zee News DNA Bangladesh Hindu Crisis Ground Report: Zee News बांग्लादेश में ठीक उसी जगह पहुंच गया है जहां हिंदुओं पर अत्याचार हुए, हिंदुओं को मारा गया और उनके घर जलाए गए. हिंदुओं के मंदिर तोड़े गए. हमारा दावा है कि आज हम बांग्लादेश के हिंदुओं की जो आपबीती आपको बताएंगे. वो आपने दुनिया के किसी भी मीडिया आउटलेट पर नहीं पढ़ी- देखी होगी. 

ढाका कॉलेज में अभी चार दिन पहले यानी 17 अगस्त को मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला कर दिया था. इस हमले का टारगेट थे हिंदू हॉस्टल. Zee News टीम, ढाका कॉलेज में कट्टरपंथी हमले के निशान तलाशने पहुंची थी. हमने वहां जो देखा वो बांग्लादेश के पीड़ित हिंदुओं का ऐसा सच है, जिसे कोई नहीं बताना चाहता है.

ढाका यूनिवर्सिटी में 3 हजार हिंदू छात्र कैद

शेख हसीना सरकार के तख्तापलट का Epicentre ढाका यूनिवर्सिटी था. यहीं से छात्र आंदोलन की शुरुआत हुई थी. लेकिन आपको किसी न्यूज़ चैनल पर ये खबर नहीं मिलेगी कि ढाका यूनिवर्सिटी के कैंपस में आज भी तीन हजार से ज्यादा हिंदू छात्र कैद हैं. वो इतना डरे हैं कि कैंपस से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. ज़ी न्यूज़ बुधवार को ढाका यूनिवर्सिटी के कैंपस में कैद होकर रह गए तीन हजार हिंदू छात्रों के बीच पहुंचा.

हिंदुओं के खिलाफ हिंसा में बदला आंदोलन

बांग्लादेश के जो हिंदू छात्र, शेख हसीना सरकार के खिलाफ, आंदोलन में उतरे थे. वो आज अपनी जान पर खतरा बताते हैं. उन्हें पता है कि जिस आंदोलन को आरक्षण विरोधी बताया गया था, वो अब हिंदू विरोध में बदल चुका है. हिंदू छात्रों को ना सिर्फ अपनी, बल्कि अपने परिवार की भी चिंता है. ढाका कॉलेज और ढाका यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों की स्थिति हमने आपको दिखाई. अब हम आपको बांग्लादेश के ठाकुरगांव से आई एक भयानक तस्वीर के बारे में बताते हैं.

हर रात हिंदुओं के गांवों में हो रहे हमले

ठाकुरगांव के नपितपाड़ा में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के कई घर जला दिए. बड़ी संख्या में आई मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने नपितपाड़ा गांव में हिंदू घरों को टारगेट किया. ये तस्वीरें देखकर आपको हिंदुओं के हालात समझ में आ गए होंगे. जिस गांव पर हमला हुआ था, वो हिंदू बहुल गांव था. दावा किया जा रहा है कि ठाकुरगांव के हिंदू बहुल गांवों में लगभग हर रात हमले हो रहे हैं. मुस्लिम कट्टरपंथी, हर रात हिंदुओं के 10 से 15 घरों को जला रहे हैं.

ये बांग्लादेश का वो सच है. जो ना तो आपको कोई मीडिया दिखाएगा..और ना सोशल मीडिया पर दिखेगा. जो लोग ये मानकर बैठे हैं कि अब बांग्लादेश में हिंदू सेफ हैं. अब हिंदुओं के लिए बांग्लादेश में कोई खतरा नहीं हैं. उनकी आंखें खोलने के लिए हम DNA में बांग्लादेशी हिंदुओं पर जारी अत्याचार की गवाहियां दिखाते रहेंगे.

Trending news