FMGE Result 2022 Declared: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (FMGE) स्क्रीनिंग टेस्ट के नतीजे जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट – natboard.edu.in और nbe.edu.in पर देख सकते हैं. उम्मीदवार 7 जुलाई, 2022 से FMGE, जून 2022 सत्र के लिए अपने व्यक्तिगत स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. पर्सनल स्कोर कार्ड nbe.edu.in पर उपलब्ध होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

FMGE result: How to download



उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिनके फेस आईडी वेरिफिकेशन के अधीन हैं, अदालती मामले और जिन उम्मीदवारों की सिक्योरिटी क्लीयरेंस पूरी नहीं हुई है, उनके रिजल्ट  ‘withheld’ के ​​रूप में रखे गए हैं. FMGE, जून 2022 सत्र पास प्रमाण पत्र के पर्सनल डिस्ट्रिब्यूशन के लिए प्रोग्राम अलग से अधिसूचित किया जाएगा.


12 दिसंबर, 2021 को आयोजित परीक्षा के लिए दिसंबर 2021 सीजन के रिजल्ट 29 दिसंबर, 2021 को घोषित किए गए थे. एनबीई ने 5 जनवरी, 2022 को स्कोर कार्ड जारी किए थे. FMGE परीक्षा में एक पेपर होता है, जिसमें 300 ऑप्शनल सवाल होते हैं, केवल अंग्रेजी भाषा में एकल सही प्रतिक्रिया प्रश्न होते हैं, जिन्हें एक ही दिन में दो पार्ट में दिया जाता है. परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर