Nita Ambani: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी लग्जरी लाइफ जीती हैं. दुनिया में करोड़ों लोग उनकी स्टाइल को फॉलो करते हैं. यह तो सभी जानते हैं कि अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले नीता एक मिडिल क्लास और सिंपल सी लाइफ जीती थीं. चलिए आज जानेंगे उनकी शादी से पहले वाली लाइफ के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आदित्य बिड़ला ग्रुप में काम करते थे पिता
मुकेश अंबानी ने साल 1985 में नीता दलाल से शादी की थी. आज वह देश के सबसे अमीर शख्स की पत्नी हैं और लग्जीरियस लाइफ जीती हैं, लेकिन वह एक मिडिल क्लास परिवार में पली-बढ़ीं हैं. उनके पिता रवींद्रभाई आदित्य बिड़ला ग्रुप में सीनियर मैनेजर के तौर पर काम करते थे.


डांस टीचर की जॉब करती थीं नीता
नीता ने 6 साल की छोटी उम्र में ही भरतनाट्यम की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था. 20 साल की उम्र तक नीता ने इस क्लासिकल डांस में महारत हासिल कर ली थी. इसके बाद उन्होंने एक छोटे स्कूल में क्लासिकल डांसर के कौर पर अपने करियर की शुरुआत की. 


कार्यक्रम के दौरान धीरूभाई ने बेटे के लिए किया पसंद
मुंबई के स्कूल में डांस टीचर की जॉब करने के अलावा वह ट्रेंड डांसर के तौर पर कार्यक्रमों में प्रस्तुति भी देती थीं. उनकी ऐसी ही एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान उनके ससुर धीरूभाई अंबानी की नजर उन पर पड़ी, जहां पर धीरूभाई ने नीता को अपनी बहू के रूप में चुन लिया.


नीता को इतनी मिलती थी सैलरी 
नीता ने एक ही अनुरोध किया था कि शादी के बाद भी उन्हें काम करने से न रोका जाए. वहीं, सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में नीता अंबानी ने अपनी सैलरी का भी खुलासा किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह शादी के बाद सेंट फ्लावर नर्सरी स्कूल में जॉब करती रहीं. हालांकि, अरबपति परिवार में शादी होने के बावजूद उन्हें कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिला और उनकी सैलरी केवल 800 रुपये महीना हुआ करती थी.