India Post Recruitment 2023: ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वे इस बेहतरीन मौके का फायदा उठाना न भूलें. गवर्नमेंट जॉब पाने की इतनी अपॉर्चुनिटी फिर शायद जल्दी न मिले, ऐसे में फौरन इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर दें. दरअसल, इंडिया पोस्ट, मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशंस ने बंपर भर्तियां निकाली है. विभिन्न पदों पर निकली इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी हैं, ऐसे में योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स फटाफट अप्लाई कर दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑफिशियल वेबसाइट 
बता दें कि यह वैकेंसी डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट्स (DOP), गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली हैं. इसके लिए केवल आवेदन ऑनलाइन ही किए जा सकेंगे. इच्छुक कैंडिडेट्स को डीओपी की ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.cept.gov.in. पर विजिट करना होगा. 


वैकेंसी डिटेल्स
इंडिया पोस्ट इस भर्ती अभियान के जरिए से कुल 1,899 पदों पर नियुक्तियां की जानी है. इन कुल पदों में पोस्ट असिस्टेंट के 598 पद, शॉर्टिंग असिस्टेंट के 143 पद, पोस्टमैन के 585 पद, मेल गार्ड के 3 पद और एमटीएस के 570 रिक्तियों को भरा जाना है. 


आवेदन की लास्ट डेट
इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2023 के तहत इन विभिन्न पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है.


जरूरी योग्यता
इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2023 के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए स्पोर्ट्स में परफॉर्मेंस देने के साथ ही हर पद की अलग-अलग पात्रता तय की गई है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कैंडिडेट्स फॉर्म भर सकते हैं. आवेदकों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी, उनका चयन मेरिट के आधार पर होगा. 


आवेदन शुल्क
अप्लाई करने के लिए आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा. ये पेमेंट केवल ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है.


इतनी मिलेगी सैलरी
इन विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले होने कैंडिडेट्स को सैलरी उनके पद के मुताबिक दी जाएगी. मोट तैर पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 18,000 से लेकर 81,000 रुपये महीने तक दिए जाएंगे.