Indian Army Technical Graduate Course: भारतीय सेना ने 141वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम (TGC-141) के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. सेलेक्‍ट क‍िए गए उम्‍मीदवारों के साथ जुलाई 2025 में यह कोर्स भारतीय सैन्य अकादमी (IMA), देहरादून में शुरू होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IITs और IIMs ही नहीं, इन 10 भारतीय कॉलेजों से भी Amazon करता है भर्ती


कौन कर सकते हैं आवेदन 
20-27 साल के अविवाहित पुरुष इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास करना होगा या इंजीनियरिंग डिग्री के अंतिम वर्ष में होना चाहिए. 


भारत का सबसे अमीर और सबसे गरीब राज्‍य कौन सा है?


इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के लास्‍ट ईयर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. उन्‍हें 1 जुलाई 2025 तक सभी सेमेस्टर/वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा पास करने का प्रमाण जमा करना होगा. इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाण पत्र भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में प्रशिक्षण शुरू होने की तिथि से 12 सप्ताह के भीतर प्रस्तुत किया जाना चाहिए. ऐसे अभ्यर्थियों को भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बॉन्ड के आधार पर शामिल किया जाएगा, जैसा कि समय-समय पर अधिसूचित किया जाता है, साथ ही वजीफा और वेतन और भत्ते का भुगतान किया जाता है, यदि वे अपेक्षित डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में विफल रहते हैं.


म‍िलें बिहार के अभिषेक कुमार से, Google में 2.07 करोड़ रुपये का म‍िला पैकेज