म‍िलें बिहार के अभिषेक कुमार से, Google में 2.07 करोड़ रुपये का म‍िला पैकेज
Advertisement
trendingNow12436005

म‍िलें बिहार के अभिषेक कुमार से, Google में 2.07 करोड़ रुपये का म‍िला पैकेज

Success Story: बिहार के जमुई जिले के छोटे से शहर झाझा के रहने वाले अभिषेक कुमार ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है ज‍िसके ल‍िए ज्‍यादातर लोग तरसते हैं. अभ‍िषेक को गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी म‍िली है, ज‍िसके ल‍िए उनका पैकेज 2.07 करोड़ रुपये का है. 

म‍िलें बिहार के अभिषेक कुमार से, Google में 2.07 करोड़ रुपये का म‍िला पैकेज

Abhishek Kumar Google selection : एक साधारण पृष्ठभूमि से वैश्विक तकनीकी दिग्गज बनने तक की अभिषेक की जर्नी बहुत ही इंस्‍पायर करने वाली है. अभिषेक के प‍िता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस करते हैं और मां मंजू देवी होममेकर हैं. साधारण से पर‍िवा के बेटे अभिषेक अब पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गए हैं. एक साधारण परिवार से लेकर दुनिया की अग्रणी टेक कंपनियों में से एक में प्रतिष्ठित पद तक का उनका सफर इंस्‍पायर‍िंग है.  

क‍ितनी पढ़ी ल‍िखी हैं सचिन तेंदुलकर की लाडली बेटी सारा

 

कहां से की पढ़ाई 
अभिषेक ने  NIT पटना से कंप्‍यूटर साइंस में B Tech क‍िया है. अभिषेक को पहली सफलता साल 2022 में मिली जब उन्हें बर्लिन में अमेजन में 1.08 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर क‍िया गया. अमेजन में अभ‍िषेक सॉफ्टवेयर इंजीन‍ियर के तौर पर काम कर रहे थे. वहां से एक्‍सपीर‍िएंस लेने के बाद अभ‍िषेक ने बर्ल‍िन में एक जर्मन कंपनी ज्‍वाइन की. लेक‍िन उनके मन से Google के ल‍िए कभी आकर्षण कम नहीं हुआ. गूगल में उनका पांच स्‍टेप में इंटरव्‍यू हुआ और सभी में पास होने के बाद उन्‍हें गूगल की नौकरी हास‍िल हुई.  

मिलिए DU की उस छात्रा से, जो प्रारंभिक परीक्षा में दो बार हुई फेल, फ‍िर बनी UPSC टॉपर

 

अभिषेक ने कहा क‍ि मैं हमेशा से Google के लिए काम करना चाहता था. यह हर सॉफ्टवेयर इंजीनियर का सपना होता है. यहां का माहौल इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है और मैं इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हूं. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और समर्पण सफलता की कुंजी है. अभ‍िषेक कहते हैं क‍ि अपने काम के जर‍िये आप सोसाइटी में और अधिक योगदान दे सकते हैं. 

UPSC को क्‍यों कहा जाता है देश का सबसे मुश्‍क‍िल एग्‍जाम? ये हैं वो 7 वजहें

सफलता का श्रेय 
अभिषेक अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हैं. वो कहते हैं क‍ि मेरे माता-पिता मेरे लिए हमेशा सहारा रहे हैं. उनके प्रोत्साहन ने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. उनके बड़े भाई, जो वर्तमान में दिल्ली में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, वो भी परिवार की खुशी में शामिल हैं. 

Trending news