ITPO Recruitment 2023: भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत एक प्रमुख व्यापार संवर्धन एजेंसी, इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (आईटीपीओ) यंग प्रोफेशनल पदों के लिए भर्ती कर रही है. संगठन ने रोजगार समाचार (04-10) नवंबर 2023 में डिटेल नौकरी नोटिफिकेशन जारी किया. यंग प्रोफेशनल पदों के लिए फाइनल रूप से सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को (वैधानिक कटौती के अधीन) 60,000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 नवंबर, 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास नोटिफिकेशन में दी गई अतिरिक्त पात्रता के साथ बी.ई/बी.टेक (सिविल/ इलेक्ट्रिकल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी/ कंप्यूटर साइंस) समेत अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


Educational Qualification For ITPO Jobs 2023
कैंडिडेट को सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से कम से कम 70 फीसदी नंबर या समकक्ष ग्रेड के साथ बी.ई./ बी.टेक (सिविल/ इलेक्ट्रिकल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी/ कंप्यूटर साइंस) होना चाहिए.


किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसदी नंबरों या समकक्ष ग्रेड के साथ मैनेजमेंट में दो साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा/ मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम/ एमबीए या सरकार/ राज्य सरकार/ सीपीएसई/ स्वायत्त निकाय/ विश्वविद्यालय/ अनुसंधान संस्थान में योग्यता के बाद दो साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देखें.


ITPO Recruitment 2023: Age Limit (आवेदन करने की आखिरी तारीख को)
आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु 32 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. सरकारी नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. इसके बारे में पूरी डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. 


ITPO Jobs 2023: Salary
इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 60000 रुपये सैलरी मिलेगी.


How To Apply for ITPO Recruitment 2023? 
आप इन पदों के लिए नोटिफिकेशन में बताए गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं. आपको जरूरी अनुलग्नकों के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र की पीडीएफ फाइल "आईटीपीओ में युवा पेशेवर के लिए आवेदन" विषय के तहत ईमेल द्वारा nsrwatt@itpo.gov.in पर 19 नवंबर 2023 तक जमा करनी होगी.