Kerala SSLC Class 10 result 2023 TODAY: केरल सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी या कक्षा 10) बोर्ड परीक्षा 2023 का रिजल्ट आज (19 मई) घोषित किया जाना है. इस तारीख के बदलने से पहले, केरल के  शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने कहा था कि राज्य के एसएसएलसी परिणाम 20 मई को जारी किए जाएंगे. केरल एसएसएलसी परिणाम दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा. एक बार केरल परीक्षा भवन द्वारा जारी किए जाने के बाद, परिणाम results.kite.kerala.gov.in, keralaresults.nic.in और अन्य आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केरल एसएसएलसी परीक्षा 9 से 29 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी. इस साल, 4.5 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने के पात्र थे. परीक्षा भवन द्वारा केरल एसएसएलसी परिणामों की घोषणा के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की उम्मीद है. कल एसएवाई परीक्षा और रिजल्ट की रीचेकिंग के संबंध में सूचना जारी की जाएगी.


Kerala SSLC Result 2023: How To Check


  • रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर जाएं. 

  • होमपेज पर आपको Kerala SSLC Result 2023 link मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब यहां आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. यहां आपको जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर देना है. 

  • सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा.

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 


 जो स्टूडेंट्स अपने नंबरों से खुश नहीं हैं, उनके पास नंबरों की दोबारा चेक कराने के लिए आवेदन करने का विकल्प होगा. जो लोग एसएसएलसी परीक्षा पास नहीं करते हैं वे अर्हता प्राप्त करने के एक और अवसर के रूप में सेव ए ईयर या एसएवाई परीक्षा दे सकते हैं. एसएसएलसी रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड परीक्षा रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा.