LIC ADO Call Letter 2023 Releasing Date: एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 से जुड़ी जरूरी खबर है. दरअसल, एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 के लिए 12 मार्च को प्रीलिम्स का आयोजन होना है. अब भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) 4 मार्च को एलआईसी एडीओ भर्ती परीक्षा 2023 के लिए कॉल लेटर (Admit Card) रिलीज करने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे कैंडिडेटेस जिन्होंने अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर (Apprentice Development Officer) के लिए आवेदन किए हैं और इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स यहां दी जा रही आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.


एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 परीक्षा
एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा 12 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी. ऑनलाइन मोड में आयोजित होने जा रही प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के उत्तर देना होगा. परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी में होगा. इस टेस्ट में तीन पार्ट होंगे पहला रीज़निंग एबिलिटी, दूसरा न्यूमेरिकल एबिलिटी और तीसरा इंग्लिश लैंग्वेज. टोटल प्रश्नों की संख्या 100 होगी, जिन्हें एक घंटे की ड्यूरेशन में हल करना होगा. 


ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सबसे पहले एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध एलआईसी एडीओ कॉल लेटर 2023 लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपनी लॉगिन डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक कर दें. 
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें.
आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.


एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 मुख्य परीक्षा
जो कैंडिडेट्स एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा को क्वालिफाई करेंगे, वे एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 मेन्स परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे. एलआईसी एडीओ भर्ती 2023 के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 23 अप्रैल 2023 को किया जाएगा.