BEL Trainee Engineer Recruitment 2024: अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं तो आपके पास रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाली भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है. हां, बीईएल ने अपनी सॉफ्टवेयर यूनिट के लिए अस्थायी आधार पर ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 मार्च 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पदों के लिए फाइनली सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को बेंगलुरु में तैनात किया जाएगा और जब भी प्रोजेक्ट की जरूरत होगी, उन्हें प्रोजेक्ट साइट पर तैनात किया जा सकता है. इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के साथ वॉक-इन मोड के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा.


कितनी हैं वैकेंसी


देशभर में ट्रेनी इंजीनियर-1 पदों की भर्ती के लिए कुल 47 वैकेंसी की घोषणा की गई थी.


ट्रेनी इंजीनियर नोटिफिकेशन पीडीएफ


ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए डिटेल पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ठीक से पढ़ लें.  नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://bel-india.in/Documentviews.aspx?fileName=Web%20Advt%20TE%2047%20Posts%20SW%20SBU-20-02-24.pdf है. 


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन


उम्मीदवारों को एआईसीटीई/ यूजीसी द्वारा अनुमोदित कॉलेज/ संस्थान या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग/ कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग/ सूचना विज्ञान/ इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीई/ बीटेक/बीएससी इंजीनियरिंग (4 साल) होना चाहिए. जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस  कैंडिडेट्स 55 फीसदी नंबर या उससे ज्यादा से पास होने चाहिए.


आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


सैलरी


सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए स्लैब के मुताबिक सैलरी मिलेगी. कैंडिडेट्स को पहले साल 30,000 रुपये महीना, दूसरे साल 40,000 रुपये महीना और तीसरे साल 40,000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी.