CSPGCL Apprentice Recruitment 2024: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (CSPGC) में वैकेंसी निकली है. अगर आप यहां काम करने के इच्छुक हैं तो अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है और अप्लाई करने के लिए कुछ ही दिन बाकी है. इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में ही अप्लाई करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
सीएसपीजीसीएल अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्तूबर 2024 तय की गई है. लास्ट डेट निकल जाने के बाद मिले आवेदन रिजेक्ट कर दिए जाएंगे. 


इतने पदों पर होगी बहाली
इस भर्ती अभियान के जरिए अप्रेंटिस के कुल 140 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें ग्रेजुएट लेवल अप्रेंटिस के 65 पद, डिप्लोमा लेवल अप्रेंटिस के 55 पद और ग्रेजुएट (जनरल ब्रांच) के 20 पद हैं.


Railway Naukri: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, रेलवे में 20 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
आवेदकों को मान्यता प्राप्त कॉलेज/यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके साथ ही अप्रेंटिसशिप के लिए राज्य के टेक्नीकल बोर्ड/मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित फील्ड में डिप्लोमा होना चाहिए. 


इतना मिलेगा स्टाइपेंड
ग्रेजुएट अप्रेंटिस - 9,000 रुपये महीना
डिप्लोमा अप्रेंटिस - 8,000 रुपये प्रतिमाह 


चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन परीक्षा और इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा. फाइनल सिलेक्शन लिस्ट सीएसपीजीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. 


कौन है इस भर्ती के लिए अपात्र?
ऐसे उम्मीदवार जिनके पास एक साल या उससे ज्यादा समय तक काम का अनुभव है या फिर वो कैंडिडेट्स जो पहले ही किसी संस्थान में अप्रेंटिस कर रहे हैं, इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर सकते.  


इस पते पर भेजें आवेदन
उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन फॉर्म सीएसपीजीसीएल के कार्यालय में जमा कराना होगा.
पता है- कार्यालय मुख्य अभियंता (प्रशिक्षण), विद्युत उत्पादन प्रशिक्षण संस्थान, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लिमिटेड, कोरबा पूर्व, जिला कोरबा, (छ.ग) 595677