Railway Naukri: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, रेलवे में 20 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां
Advertisement
trendingNow12439782

Railway Naukri: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, रेलवे में 20 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

Railway Jobs: अगर आप रेलवे में नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपके पास अपने सपने को पूरा करने का शानदार मौका है. इन दिनों में रेलवे में कई पदों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं, जिनके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक आवेदन कर सकते हैं.  

Railway Naukri: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, रेलवे में 20 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

Indian Railway Bumper Vacancies 2024: रेलवे में सरकारी नौकरी करने का सपना है तो आपके पास अच्छा मौका है. इस समय यहां कई पदों के लिए बंपर रिक्तियां हैं. इन खाली पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यहां हम आपको रेलवे में निकली अलग-अलग वैकेंसी के बारे में जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं. आप अपनी योग्यता के मुताबिक इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

ग्रेजुएट लेवल भर्तियां
रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्नीकल कैटेगरी (RRB NTPC) के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. एनटीपीसी भर्ती के तहत ग्रेजुएट लेवल के कुल 8,113 पद भरे जाएंगे. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अक्टूबर 2024 को बंद कर दी जाएगी.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर भर्ती से जुड़ी डिटेल जानकारी चेक करके आवेदन कर सकते हैं. 

पूर्वस्नातक स्तर की भर्तियां
रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से एनटीपीसी के तहत पूर्वस्नातक पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं.  इस भर्ती के जरिए 3,445 पदों के लिए अंडरग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 सितंबर और 20 अक्तूबर तक चलेगी. 

अप्रेंटिस पदों पर भर्ती
अगली भर्ती अप्रेंटिस पदों के लिए है. पूर्वी रेलवे ने अप्रेंटिस के 3,115 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. 10वीं से लेकर आईटीआई पास कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 सितंबर तक चलेगी. 

कोंकण रेलवे में भर्ती
कोंकण रेलवे ने टेक्नीशियन, लोको पायलट समेत कई रिक्त पदों के लिए आवेदन मांग हैं. इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट/इंजीनियरिंग डिग्री-डिप्लोमा होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 190 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने की लास्ट डेट 6 अक्तूबर 2024 है. उम्मीदवार वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

उत्तर मध्य रेलवे अप्रेंटिस भर्ती
रेलवे भर्ती सेल ने अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगे है. इसके जरिए कई ट्रेडों में अप्रेंटिस के कुल 1,679 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. ये वैकेंसी प्रयागराज, आगरा, झांसी और झांसी वर्कशॉप समेत उत्तर मध्य रेलवे के तहत विभिन्न डिवीजनों/यूनिट के लिए निकाली है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाकर फॉरम भर सकते हैं. 

दक्षिण रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 
दक्षिण रेलवे के रेलवे भर्ती सेल की ओर से अप्रेंटिस के 5,066 पदों के लिए आवेदन मांगे है.  उम्मीदवार 23 सितंबर 2024 से 22 अक्तूबर (शाम 5 बजे) तक आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए 10वीं, आईटीआई पास उम्मीदवार दक्षिण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com. पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 

Trending news