SSC MTS Admit Card 2024 Download Link: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने SSC MTS परीक्षा हॉल टिकट 2024 जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ, और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किया था, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा 30 सितंबर से 14 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा देश भर के कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से, SSC 9,583 वैकेंसी भरेगा. इनमें से 6144 मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) पदों के लिए और 3,439 हवलदार पदों के लिए हैं.


सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर SSC MTS एडमिट कार्ड लेकर जाएं. इसके बिना उन्हें हॉल में एंट्री करने या परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हॉल टिकट के साथ, उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र, जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी, पैन कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस ले जाना होगा.


एसएससी एमटीएस, हवलदार एडमिट कार्ड 2024: डाउनलोड करने के स्टेप


स्टेप 1: आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.


स्टेप 2: होमपेज पर 'एडमिट कार्ड' सेक्शन देखें और उस पर क्लिक करें.


स्टेप 3: फिर एसएससी एमटीएस हॉल टिकट 2024 डाउनलोड करने के लिए रीजनल वेबसाइटों पर जाएं.


स्टेप 4: आवश्यक एडमिट कार्ड लिंक सर्च करें और उस पर क्लिक करें.


स्टेप 5: जैसे ही नई विंडो खुलेगी, अपना सही लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें. 'सर्च' पर क्लिक करें.


स्टेप 6: एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.


स्टेप 7: एडमिट कार्ड पर दी गई सभी डिटेल को ध्यान से चेक करें और उसे डाउनलोड करें.


केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) के लिए एसएससी एमटीएस (गैर-तकनीकी) और हवलदार परीक्षा में दो फेज होंगे. पहला फेज कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट है, और दूसरा फेज फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी)/ फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) है, जो पहले फेज से सफल उम्मीदवारों के लिए ऑफलाइन आयोजित किया जाएगा.


Mamta Karki Success Stroy: शादी के 11 साल बाद 42 की उम्र में क्रैक किया पीसीएस एग्जाम, बन गईं बीडीओ


एसएससी ने परीक्षाओं के लिए एप्लीकेशन स्टेट्स भी जारी किया था. आयोग ने एसएससी की आधिकारिक रीजनल वेबसाइटों पर एडमिट कार्ड जारी करने से पहले एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2024 एप्लिकेशन स्टेट्स जारी किया.


CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे मिलेगी ओएमआर सीट