CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे मिलेगी ओएमआर सीट
Advertisement
trendingNow12436999

CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे मिलेगी ओएमआर सीट

Central Board of Secondary Education: सीबीएसई के नोटिफिकेशन में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि ओएमआर शीट की कॉपी के साथ कैलकुलेशन शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, वाणिज्यिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के लिए उपलब्ध नहीं कराई जाएगी.

CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे मिलेगी ओएमआर सीट

CBSE Recruitment Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अगस्त 2024 में CBSE भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. आधिकारिक नोटिफिकेशन में, बोर्ड ने आवेदकों को OMR शीट की कॉपी के साथ कैलकुलेशन शीट जारी करने के बारे में नोटिफाई किया है. उम्मीदवार तय फीस जमा करके OMR शीट के साथ कैलकुलेशन शीट प्राप्त कर सकते हैं. जो आवेदक OMR शीट की कॉपी के साथ अपनी कैलकुलेशन शीट प्राप्त करना चाहते हैं, वे 17 अक्टूबर, 2024 को या उससे पहले 500 रुपये के फीस के साथ इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

जिन अभ्यर्थियों ने पहले ही आरटीआई अधिनियम, 2005 या अन्य के तहत आवेदन किया है, वे निर्धारित तारीख से पहले 500 रुपये की जरूरी फीस के साथ नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं. तय फीस किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से कार्यालय को सचिव, सीबीएसई के पक्ष में दिल्ली/ नई दिल्ली में देय बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से भेजा जा सकता है. आवेदकों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर, नाम और पता सही ढंग से लिखना चाहिए.

रोल नंबर और नाम बैंक ड्राफ्ट के पीछे भी लिखा होना चाहिए. बैंक ड्राफ्ट के साथ निदेशक सीटीईटी को संबोधित आवेदन स्पीड पोस्ट या हाथ से दिल्ली में सीबीएसई कार्यालय में भेजा जाना चाहिए.

सीबीएसई के नोटिफिकेशन में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि ओएमआर शीट की कॉपी के साथ कैलकुलेशन शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, वाणिज्यिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के लिए उपलब्ध नहीं कराई जाएगी. उम्मीदवार की ओर से पेश आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के खारिज कर दिया जाएगा.

Mamta Karki Success Stroy: शादी के 11 साल बाद 42 की उम्र में क्रैक किया पीसीएस एग्जाम, बन गईं बीडीओ

ओएमआर शीट की प्रति के साथ कैलकुलेशन शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान किया जाएगा. हालांकि, किसी भी परिस्थिति में इस ऑफिस में 17 अक्टूबर, 2024 के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.cbse.gov.in/cbsenew/documents/Public_Notice_Rec_18092024.pdf है.

UPSSSC JE 2024: यूपी में सरकारी नौकरी, ये रहा एग्जाम पैटर्न और सेलेक्शन प्रोसेस

Trending news