UIIC AO Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए UIIC में काम करने का शानदार मौका है. हाल ही में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का एक भर्ती नोटिफिकेशन आया है. इसके मुताबिक यहां बंपर पदों पर भर्ती निकली है. यूआईआईसीएच ने प्रशासनिक अधिकारी स्केल I (Scale-I) जनरलिस्ट और स्पेशलिस्ट पोस्ट के लिए नोटिफिकशन जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फॉर्म भरने की लास्ट डेट 
जो उम्मीदवार यूआईआईसी एओ 2024 के लिए इच्छुक हैं वे 15 अक्टूबर से 5 नवंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, यूआईआईसी एओ भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 14 दिसंबर 2024 को किया जाएगा. परीक्षा से 10 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे. 


आयु सीमा
आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी गई है, जिसके तहत एससी/एसटी कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट मिलेगी.


एप्लीकेशन फीस
यूआईआईसीएच ने प्रशासनिक अधिकारी स्केल I जनरलिस्ट और स्पेशलिस्ट पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी/एसटी/PwBD कैटेगरी में आने वाले आवेदकों को केवल 250 रुपये शुल्क देना होगा.


शैक्षणिक योग्यता
इस वैकेंसी के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यताओं में विभिन्न तकनीकी डिग्रियां, चार्टर्ड अकाउंटेंसी, लॉ की डिग्री आदि शामिल हैं. इसके बारे में आप डिटेल में UIIC AO भर्ती नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.


UIIC AO भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें
यूआईआईसी एओ भर्ती 2024 के लिए जरूरी पात्रता, खाली सीटों की संख्या, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, सैलरी जैसी तमाम जानकारी के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें.


रिक्तियों का क्षैतिज आरक्षण: 
आरपीडब्ल्यूडी अधिनियम 2016 के प्रावधानों के अनुसार 4% की बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्तियों को आरक्षण का लाभ मिलेगा. 


ऐसे किया जाएगा चयन
यूआईआईसी एओ भर्ती 2024 के तहत विभिन्न पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इनमें सफल उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.


मिलेगी आकर्षक सैलरी
प्रशासनिक अधिकारी के पद पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को शानदार सैलरी मिलेगी. उन्हें 50,925 से लेकर 96,765 रुपये तक मंथली सैलरी दी जाएगी.