UP Anganwadi Application Form 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकों और सहायिकाओं की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. योग्य महिला उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकती हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है, आवेदन करने की आखिरी तारीख जिले के अनुसार अलग-अलग है. कार्यकर्ता और सहायिका की भूमिकाओं के लिए कुल 23,753 वैकेंसी की घोषणा की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए योग्य होने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 12 पास होना चाहिए और उनकी आयु 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. यह ध्यान रखना जरूरी है कि ये पद महिला उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं, और आवेदकों को उस गांव, वार्ड या न्याय पंचायत में रहना चाहिए जहां से वे आवेदन कर रहे हैं. यहां यूपी आंगबाड़ी फॉर्म का डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है.


यूपी आंगनवाड़ी भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2024


यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए 23753 वैकेंसी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन upanganwadibharti.in पर जारी कर दी गई है. स्वैच्छिक और मानद कार्य में रुचि रखने वाली महिला उम्मीदवारों के लिए यह एक शानदार मौका है. पात्र उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं; हालांकि, आवेदन की आखिरी तारीख जिले के अनुसार अलग-अलग है. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे विशिष्ट समय सीमा के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें. आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 8000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा.


UP Anganwadi Online Form 2024 Link


आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिव है. आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख हर जिले के लिए अलग-अलग है. नीचे ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक देखें.


यूपी आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2024 लिंक


यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें


स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाएं या दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.


स्टेप 2: "UP Anganwadi Karyakarta apply online link" वाले लिंक पर क्लिक करें.


स्टेप 3: यूजरनेम नाम और पासवर्ड जेनरेट करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करें.


स्टेप 4: अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें और आवेदन फॉर्म भरें.


High Salary: हाई सैलरी का क्रेज, इस कोर्स में एडमिशन के लिए IIT भी छोड़ने के लिए तैयार हैं स्टूडेंट्स


स्टेप 5: आवेदन फीस का भुगतान करें.


स्टेप 6: भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें.