Allahabad High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट सरकारी नौकरी करने का अच्छा मौका है. यहां पर रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सेशन 2024-25 के लिए रिसर्च एसोसिएट्स पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. कैंडिडेट्स को इलाहाबाद हाईकोर्ट की ऑफिशइयल वेबसाइट allahabadhighcourt.in जाकर भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक करके आवेदन कर सकते हैं.


आवेदन की लास्ट डेट
इलाहाबाद हाईकोर्ट की इस वैकेंसी के लिए 12 अगस्त से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 22 अगस्त 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें- यहां गवर्नमेंट टीचर के 35 हजार से ज्यादा पदों पर हो रही भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जान लें क्‍या मांगी है योग्‍यता 


वैकेंसी डिटेल
इलाहाबाद हाईकोर्ट में इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए रिसर्च एसोसिएट्स के कुल 31 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. जानकारी के मुताबिक ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेस पर की जा रही है, जिसकी अवधि एक साल की है. 


एप्लीकेशन फीस
रिसर्च एसोसिएट्स पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा.


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिसर्च एसोसिएट्स भर्ती के लिए लॉ ग्रेजुएट्स एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इसके अलावा इन पदों के लिए फ्रेशर्स भी आवेदन करने की पात्रता रखते हैं जरूरी ये है कि उनकी डिग्री 2023-24 सेशन में पूरी हो जाए. कैंडिडेट्स पात्रता संबंधी डिटेल जानकारी वेबसाइट पर दिए नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं. 


एज लिमिट 
इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिसर्च एसोसिएट्स भर्ती के लिए न्यूनतम एज 21 साल होनी चाहिए, जबकि 26 साल तय की गई है. 


इतनी मिलेगी सैलरी
इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिसर्च एसोसिएट्स के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने  25,000 रुपये दिए जाएंगे. 


ऐसे होगा चयन
इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिसर्च एसोसिएट्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सिलेक्शन स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जिसका आयोजन 28 सितंबर 2024 को किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- IGNOU: जुलाई सेशन में एडमिशन लेना हो तो फटाफट कर दें आवेदन, रजिस्ट्रेशन के लिए रह गए केवल दो दिन