NTRO Recruitment 2023: हर युवा की ख्वाहिश होती है खुफिया विभाग (Intelligence Department) का हिस्सा बनने की. अगर आप भी यहां नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (NTRO) ने हाल ही में एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके मुताबिक इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट में एनालिस्ट के पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे गए हैं. यहां आवेदन प्रक्रिया जारी है और 31 मई तक या उससे पहले तक अप्लाई किया जा सकता है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट ntro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 


आवेदन करने की लास्ट डेट
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2023 निर्धारित की गई है. 


निर्धारित आयु सीमा
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 30 साल तय की गई है. 


जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना चाहिए. 
इसके अलावा भर्ती के नीचे दिए गए संबंधित भाषा का नॉलेज होना बहुत जरूरी है.


एप्लीकेशन फीस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क भुगतान में पूरी तरह से छूट दी गई है. आवेदन से पहले आप एक बार भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.


इतनी मिलेगी सैलरी
इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट में एनालिस्ट के पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को हर महीने सैलरी के तौर पर 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये दिए जाएंगे.


वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती के माध्यम से राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन में कुल 35 पदों को भरा जाएगा. यहां जानें किस लैंग्वेज के कितने पद रिक्त हैं.
बर्मी  - 3 पद 
बलूची - 2
धिवेही (मालदीव) - 1 पद
जोंखा -  1 पद
नेपाली  - 2 पद
पश्तो - 2 पद
फारसी/दारी - 1 पद
सिन्हाला - 2 पद
तिब्बती - 2 पद
असमिया - 1 पद
बंगला  - 2 पद
कश्मीरी -  2 पद
मनीपुरी - 1 पद
नागमी - 2 पद 
पुन अबी/उर्दू - 2
चीनी - 9 पद