NVS 2024 Recruitment: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने जूनियर सचिवालय सहायक, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन कम प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस समेत नॉन टीचिंग पदों की डायरेक्ट भर्ती के संबंध में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है.  इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. भर्ती अभियान कुल 1377 वैकेंसी के लिए चलाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेलेक्ट होने पर शुरुआती पोस्टिंग पर कैंडिडेट्स को भारत में कहीं भी तैनात किया जा सकता है और स्टेशन/ क्षेत्र में बदलाव के अनुरोध पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा. 


How to check NVS Recruitment 2024 Notification?


  • नोटिफिकेशन चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर नोटिफिकेशन / वैकेंसी  सेक्शन पर जाएं.

  • अब यहां आपको "Notification for Direct Recruitment Drive 2024 for various Non-Teaching posts of HQ/RO and JNV Cadre in NVS." का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, उसमें दिए गए डिटेल चेक कर लें.

  • अब आप इस नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं.

  • नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://drive.google.com/file/d/13Bmx_j0hDt6WgwG1mPG1ei9tQ5LnxtFc/view है.


एनवीएस में अप्लाई करने के लिए भुगतान करना होगा आवेदन फीस


उम्मीदवार जो भी महिला स्टाफ नर्स पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन फीस सभी कैंडिडेट्स को 1500 रुपये और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को 500 रुपये का भुगतान करना होगा. अन्य पदों के लिए आवेदन फीस सभी कैंडिडेट्स के लिए 1000 रुपये है और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा.


Selection Process


इन पदों के लिए सेलेक्शन एक कंप्टीटिव एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा, जो सभी आवेदकों के लिए जरूरी है, उसके बाद इंटरव्यू/ स्किल टेस्ट होगा, जैसा कि विशिष्ट पद पर लागू होता है. यह भर्ती अवसर एनवीएस नॉन टीचिंग भर्ती 2024 में रुचि रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए खुला है.