Cabinet Secretariat Recruitment 2024: कैबिनेट सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (Deputy Field Officer) के पदों पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इस वैकेंसी के जरिए 150 से ज्यादा पदों को भरा जाना है. आपको बता दें कि यह भर्तियां गेट स्कोर के आधार पर की जाएंगी. अगर आपने या आपके किसी परिचित ने इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी हैं तो इस मौके को हाथ से जाने न दें. फौरन कैबिनेट सचिवालय की इस भर्ती के लिए आवेदन कर दें. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक कर सकेंगे अप्लाई?
कैबिनेट सचिवालय की इस वैकेंसी के लिए आवेदन के  इच्छुक उम्मीदवार 21 अक्तूबर 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 


इस पते पर भेजना होगा आवदेन
इच्छुक उम्मीदवारों को लास्ट डेट से पहले अपना आवेदन इस पते पर सामान्य डाक से भेजना होगा.
पता है- Post Bag No. 001, Lodhi Road Head Post Office, New Delhi-110003 


वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के माध्यम से डिप्टी फील्ड ऑफिसर के कुल 160 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें कंप्यूटर साइंस/इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी के 80 पद और इलेक्ट्रॉनिक्स/कम्युनिकेशन के 80 पदों को भरा जाना है. 


जरूरी क्वालिफिकेशन
कैबिनेट सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में बीई/बीटेक/एमएससी की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही गेट स्कोर भी मान्य है. 
कंप्यूटर साइंस व इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी - सीएस
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन - ईसी


इतनी है एज लिमिट
डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा 30 साल तय की गई है. जबकि,  एससी/एसटी को 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी. 


चयन प्रक्रिया
डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन गेट परीक्षा में प्राप्त स्कोर के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पहले इंटरव्यू देना जाएगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा. इसके बाद फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.


इतनी मिलेगी सैलरी
डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों पर नियुक्ति होने पर उम्मीदवारों को लेवल-7 के तहत 95,000 तक वेतनमान मिलेगा. इस भर्ती के संबंध में डिटेल जानकारी के लिए रोजगार समाचार के 21-27 सितंबर के संस्करण या ऑफिशियल वेबसाइट cabsec.gov.in. पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.